Zindademocracy

यूपी चुनाव 2022: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे अशोक मौर्य पर FIR दर्ज, स्वामी प्रसाद मौर्य को जारी हुआ नोटिस अशोक मौर्य के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने उन्हें जिले की सीमा से बाहर भेज दिया है

कुशीनगर : उत्तर प्रदेश की फाजिलनगर विधानसभा सीट के प्रत्याशी और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। मौर्य के बेटे उत्कृष्ट उर्फ अशोक मौर्य के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने उन्हें जिले की सीमा से बाहर भेज दिया है, जिसके बाद पुलिस ने स्वामी प्रसाद मौर्य को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है, वहीं पुलिस ने उन्हें जिले की सीमा से बाहर भेज दिया है।

बता दे की, पार्टी ने उन्होंने कुशीनगर को फाजिलपुर से प्रत्याशी बनाया था. वहीं चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में उनके बेटे अशोक मौर्य को उन्हें जिले से बाहर निकाल दिया गया है। पुलिस का कहना है कि उन्हें उनके परिचितों को सौंपकर जिले की सीमाओं से बाहर भेज दिया गया है।

फाजिलनगर क्षेत्र आरओ आलोक राय ने दी जानकारी-
फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र के आरओ आलोक राय ने बताया कि, स्वामी प्रसाद मौर्य पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप है. क्योंकि मौर्य ने बिना अनुमति के चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद रोड शो किया. जिसके कारण उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है. स्वामी प्रसाद मौर्य कुछ दिन पहले ही बीजेपी को छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं।

क्या है पुरा मामला ?
चुनाव प्रचार के अंतिम दिन यानी मंगलवार को जब खलवा पट्टी गांव में स्वामी प्रसाद मौर्य और भाजपा कैंडिडेट सुरेंद्र कुशवाहा अपने-अपने काफिले के साथ चुनाव प्रचार कर रहे थे, तभी एक जगह दोनों काफिलों का आमना-सामना हुआ. इसके बाद दोनों के समर्थकों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया और वे आपस में भिड़ गए. देखते ही देखते पथराव शुरू हो गया और कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं थी।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending