Zindademocracy

UP Election 2022 : अकेले चुनाव लड़ेगी चंद्रशेखर की आज़ाद समाज पार्टी सपा ने किया छल , कांग्रेस से गठबंधन के रास्ते अभी भी खुले

नई दिल्ली |  बात अब आम है की आज़ाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर और अखिलेश यादव के बीच में गठबंधन को लेकर सहमति नहीं बन पायी। इसके बाद चंद्रशेखर खुलकर अखिलेश यादव पर हमला कर रहे हैं। चंद्रशेखर ने कहा कि आज मैं डर गया तो कल को कोई भी युवा हिम्मत नहीं कर पाएगा. ये सारे नेता सत्ता के भूखे हैं, हमारे साथ छल हुआ और हम राजनीति को समझ नहीं पाएंगे। लोगों को यह हास्यास्पद लग रहा होगा की की चंद्रशेखर बेवकूफ बना दिय गया लेकिन हमारा लक्ष्य समाजिक चेतना और परिवर्तन है सत्ता नहीं।

 

कांग्रेस से गठबंधन पर चंद्रशेखर ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया लेकिन उन्होंने कहा कि शाम तक वह चौंकाने वाली खबर सुना सकते हैं। इसके बाद चंद्रशेखर ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। उन्होंने यह भी कहा कि अगर पार्टी का आदेश तो वह गोरखपुर से मुख्यम्नत्री के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। चंद्रशेखर ने समाजवादी पार्टी को घेरते हुए बताया कि उनको पहले 25 सीट का वादा किया गया था. चंद्रशेखर बोले कि उन्हें विधायक और मंत्री पद का ऑफर मिला था, जिसे उन्होंने नकार दिया। चंद्रशेखर ने यह भी कहा की अगर अखिलेश यादव अब उन्हें 100 सीटों का भी ऑफर दें तब भी वो गठबंधन में नहीं जायेंगे। इससे पहले यह खबरें भी आज़ाद समाज पार्टी ने मायावती से भी गठबंधन की कोशिशें कीं लेकिन बात आगे नहीं बढ़ी।

निशाने पर अखिलेश यादव
यूपी चुनाव के लिए चंद्रशेखर सपा प्रमुख अखिलेश यादव से दो बार मुलाकात हुई थी । दोनों के बीच गठबंधन पर बात हुई थी। लेकिन बाद में बात नहीं बनी। चंद्रशेखर ने आरोप लगाया था कि अखिलेश को दलित वोट चाहिए लेकिन दलित नेता नहीं चाहिए। वहीं अखिलेश ने कहा था कि गठबंधन में भीम आर्मी को दो सीटें दी जा रही थीं, , इसपर चंद्रेशेखर राजी भी हो गए थे, लेकिन फिर उनके (चंद्रशेखर) पास किसी किसी का फोन आया, जिसके बाद वह पलट गए. अखिलेश ने इसे साजिश बताया था।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending