Zindademocracy

TATA ने लांच किया नेताओं की पसंदीदा गाड़ी का ‘Black Version’, जानिए कीमत और फीचर्स भारत में नेताओं के बीच काफी पसंद की जाने वाली इस कार के नए एडिशन में कई बदलाव किए गए हैं।

नई दिल्ली | टाटा मोटर्स ने सोमवार को अपनी लोकप्रिय एसयूवी टाटा सफारी का डार्क एडिशन लॉन्च कर दी। भारत में नेताओं के बीच काफी पसंद की जाने वाली इस कार के नए एडिशन में कई बदलाव किए गए हैं। कंपनी ने इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर तक कई बदलाव किए हैं।

टाटा सफारी का यह नया एडिशन ऐसे समय लॉन्च हुआ है, जब उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। Tata Safari, Toyota Fortuner और Mahidnra Scorpio जैसी गाड़ियां नेताओं को काफी पसंद आती हैं। खासकर उत्तर भारत में ये गाड़ियां नेताओं की फेवरिट हैं। चुनाव के बाद जीतकर आने वाले नए प्रत्याशी विधायक बनते ही गाड़ियां बदलते हैं। ऐसे में इस एडिशन के लॉन्च होने से टाटा सफारी की डिमांड और बढ़ सकती है।

पहले इन गाड़ियों का ‘Dark Version’ हो चूका है लॉन्च
टाटा मोटर्स इससे पहले Altroz, Nexon, Nexon EV और Harrier को डार्क एडिशन में उतार चुकी है। इन सभी के डार्क एडिशन में कंपनी ने कई नए अपडेट किए थे। इसी के आधार पर यह उम्मीद की जा रही थी कि Tata Safari Dark Edition में भी कई बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें भी वही Oberon Black Colour देखने को मिला, जो Harrier के डार्क एडिशन में है।

Interior और Exterior में ये Updates
एक्सटीरियर में ग्रिल तथा हेडलाइट और खिड़कियों के चारों तरफ ग्लॉस ब्लैक पेंट शेड का इस्तेमाल किया गया है। 18 इंच एलॉय व्हील्स भी ब्लैक कलर में हैं। इंटीरियर में केबिन में ऑल-ब्लैक थीम का यूज हुआ है। यह पहली बार है, जब सफारी के किसी वेरिएंट में इंटीरियर में ब्लैक कलर का इस्तेमाल हुआ है। इससे पहले के सारे वेरिएंट स्टैंडर्ड, एडवेंचर और गोल्ड में इंटीरियर में या तो White या Beige कलर का इस्तेमाल हुआ है।

कीमत !
Safari Dark Edition की कीमत मौजूदा टॉप वेरिएंट Tata Safari Gold से ज्यादा होने का अनुमान था। इसी हिसाब से इसमें फीचर अपग्रेडेशन भी किया गया है। डार्क एडिशन XZ और XZ+ ट्रिम पर बेस्ड है। इसमें कंपनी की ओर से 8.8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, वायरलेस चार्जर, जेबीएल ऑडियो सिस्टम, 7.0 इंच डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर दिए गए हैं। दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 19.05 लाख रुपये है।

इन कारों को बाजार में देगी टक्कर
इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें 170hp क्षमता वाली 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है। टाटा सफारी के स्टैंडर्ड एडिशन में इसी इंजन का इस्तेमाल हुआ है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ऑप्शन दिए गए हैं। बाजार में इसकी टक्कर हाल ही में लॉन्च Mahindra XUV700, MG Hector Plus और Hyundai Alcazar जैसी कारों से होगी।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending