Zindademocracy

Russia-Ukraine War : इंडियन एंबेसी ने कीव में फसे भारतीयों के लिए जारी की इमरजेंसी एडवाइजरी, ‘हर हाल में आज ही कीव छोड़ दें भारतीय’ यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए सरकार ऑपरेशन गंगा चला रही है।

कीव : यूक्रेन पर रूस हमले के छटे दिन राजधानी कीव की स्थिति बत से बत्तर होती जा रही है। कीव में कई भारतीय फसे हुए है, जिसको देखते हुए एंबेसी की तरफ से जारी इमरजेंसी एडवाइजरी जारी की है, इसमें कहा गया है कि सभी भारतीय नागरिक और छात्र जिस हाल में हैं, उसी स्थिति में तुरंत शहर से बाहर निकल जाएं।
भारतीय दूतावास ने अपनी एडवाइजरी में कहा, ‘कीव में भारतीयों के लिए सलाह… छात्रों सहित सभी भारतीय नागरिकों को आज तत्काल प्रभाव से कीव छोड़ने की सलाह दी जाती है. पहले से उपलब्ध ट्रेनों के माध्यम से या किसी अन्य उपलब्ध माध्यम से.’

ऑपरेशन गंगा के तहत बचाव अभीयान जारी-
यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए सरकार ऑपरेशन गंगा चला रही है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया कि 216 भारतीय नागरिकों को लेकर आठवीं उड़ान हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से नई दिल्ली के लिए रवाना हुई है, जबकि 218 भारतीयों को लेकर नौवीं उड़ान ने रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से नई दिल्ली के लिए उड़ान भरी।

वायुसेना से बचाव अभीयान की तैयारी-
अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय वायुसेना से यूक्रेन में फंसे भारतीयों के एयरलिफ्ट अभियान से जुड़ने के लिए कहा है. वायुसेना ऑपरेशन गंगा में शामिल हो सकती है. एयरलिफ्ट के लिए वायुसेना सी-17 विमान का इस्तेमाल कर सकती है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending