Zindademocracy

Russia-Ukraine War : जंग के बीच बाइडेन ने यूक्रेन को दिया सैन्य सहायता के लिए 350 मिलियन डोलर अमेरिका की ओर से यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को ऑफर दिया गया था कि, वह देश छोड़ सकते हैं

Russia-Ukraine War : गुरुवार को रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया, जंग शुरु होने के बाद से यूक्रेन में देहशत का माहोल है, रूस यूक्रेन की राजधानी कीव पर लगातार हमले कर रहा है। इसी बीच अमेरिका ने यूक्रेन की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। लिहाजा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सैन्य सहायता के लिए $ 350 मिलियन जारी करने का ऐलान किया है।

बता दे की, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकी विदेश विभाग को एक आदेश जारी किया है, इसमें उन्होंने निर्देश दिया कि यूक्रेन को सैन्य सहायता के लिए $ 350 मिलियन की मदद दी जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि इन दिनों यूक्रेन रूस के भारी हमले को झेल रहा है. उसका संघर्ष बहुत बड़ा है।

विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन को बाइडेन का आदेश-
अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन को बाइडेन ने निर्देश दिया कि, विदेशी सहायता अधिनियम के तहत मदद जारी की जाए. सहायता राशि यूक्रेन की रक्षा को मद्देनजर रखते हुए की जाएगी. ताकि उनकी सैन्य सहायता की जा सके।

यूक्रेन राष्ट्रपति जेलेंस्की ने किया देश छोडने से इनकार-
अमेरिका की ओर से यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को ऑफर दिया गया था कि, वह देश छोड़ सकते हैं, लेकिन उन्होंने दो टूक इनकार करते हुए कहा कि, वह देश नहीं छोड़ेंगे. अगर अमेरिका मदद करना ही चाहता है तो हमें गोला-बारूद मुहैया कराए. उन्होंने कहा था कि मैं भागने वालों में से नहीं हूं. हालात कैसे भी हों, मैं देश छोड़कर नहीं भागूंगा।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending