Zindademocracy

RRB NTPC Protest: खान सर ने हिंसा बढ़काने के आरोप पर दिया जवाब, कहा- अगर आंदोलन के पीछे मैं तो प्रशासन मुझे गिरफ्तार कर ले तीसरे दिन भी जारी आंदोलन पर आज केंद्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णो ने छात्रों को कानून हाथ में ना लेने की बात कही है।

बिहार | RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षा में धांधली के आरोप में बिहार में छात्रों का बवाल बढ़ता ही जा रहा है, तीसरे दिन भी जारी आंदोलन पर आज केंद्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णो ने छात्रों को कानून हाथ में ना लेने की बात कही है। इस मामले पर पटना डीएम का कहना है कि, राज्य में हो रही हिंसा के पीछे कोचिंग संस्थानों की भूमिका सामने आई है।

हालांकि, उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन माना जा रहा है कि उनका इशारा बिहार के चर्चित कोचिंग संचालक खान सर की ओर था। अब प्रशासन के इन आरोपों पर खान सर ने जवाब दिया है। खान सर ने बिहार तक से बातचीत में कहा, अगर मेरी भूमिका बवाल में है, तो प्रशासन मुझे गिरफ्तार कर ले, इससे आंदोलन खत्म हो जाना चाहिए. लेकिन मुझे गिरफ्तार करती है, तो आंदोलन और उग्र हो जाएगा। प्रशासन के इस आरोप पर खान सर में भी जवाब दिया है।

आरआरबी इतनी बेवकूफी करेगी, ये किसी को नहीं पता था: खान सर
खान सर ने कहा, हम लोग तीन साल से चेतावनी दे रहे थे, कि ये गलत हो रहा है, लेकिन आरआरबी इतनी बेवकूफी करेगी, ये किसी को नहीं पता था. खान ने आरआरबी के रिजल्ट के तरीके पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा, RRB ने इंटरमीडिएट और स्नातक वाले को एक जैसा रिजल्ट दिया. इससे जाहिर तौर पर स्नातक वाले छात्र को लाभ हुआ. इसके अलावा स्नातक वाले छात्र का तीन चार जगह रिजल्ट दे दिया गया. आरआरबी के लोग धरातल पर नहीं हैं।

आरआरबी पर साधा निशाना-
खान सर ने कहा, आरआरबी ने एक से एक बड़े वैज्ञानिक बिठाए हैं, जिन्होंने सीधा अवतार लिया है. छात्रों के जीवन को बर्बाद करने के लिए.
खान सर ने आरोप लगाया कि, इंटरमीडिएट का कट ऑफ ग्रेजुएशन से ज्यादा किया गया. खान सर ने कहा, आपने 20 गुना रिजल्ट बोला था. लेकिन नहीं दिया. वहीं से दिकक्त हुई. 2019 में फॉर्म निकला, लेकिन 2022 तक परीक्षाभर्ती पूरी नहीं हुई।

उन्होंने कहा, छात्र 2019 से RRB को देख रहे हैं. लेकिन RRB सुन नहीं रहा है. ऐसे में छात्रों का बांध टूट गया. हम लोग स्टूडेंट्स को समझा रहे थे कि आरआरबी आपके लिए कुछ सोचेगा. लेकिन अब हमने साफ कह दिया कि आप अपना देखिए, RRB आपकी बात नहीं सुनेगा।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending