Zindademocracy

RRB-NTPC Case: प्रदर्शन कर रहे छात्रों से रेल मंत्री अश्विनी ने की अपील, कहा-‘कानून हाथ में न लें छात्र, हम उनकी शिकायतों को लेकर गंभीर हैं’ बिहार में रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB), RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 की परीक्षा में धांधली के आरोप में छात्रों का प्रर्दशन अब उपद्रव का रूप ले रहा है

बिहार : बिहार में रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB), RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 की परीक्षा में धांधली के आरोप में छात्रों का प्रर्दशन अब उपद्रव का रूप ले रहा है, छात्रों ने अपने प्रदर्शन को हिंसा का रूप बना दिया है। कई जगह पर छात्रों ने आज यानी बुधवार को भी ट्रेनों में आग लगा दी। छात्रों के प्रदर्शन पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

रेल मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा की, मैं छात्रों से अनुरोध करता हूं कि वे कानून अपने हाथ में न लें. हम उनके द्वारा उठाई गई शिकायतों और चिंताओं को लेकर गंभीर हैं और जल्द ही इस पर कार्रवाई की जाएगी। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, ‘मैं अपने छात्र मित्रों से निवेदन करना चाहूंगा कि रेलवे आपकी संपत्ति है, आप अपनी संपत्ति को संभालकर रखें। पुलिस प्रशासन कानून-व्यवस्था के आधार पर काम कर रहा है, कोई भी सार्वजनिक संपत्ति में तोड़फोड़ न करें।

1 करोड़ से ज्यादा हुए आवेदन-
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, परीक्षा से संबंधित कोई शिकायत नहीं मिली. एक लाख 40 हजार वैकेंसी है और एक करोड़ से ज्यादा आवेदन आए थे. उन्होंने कहा, इतनी बड़ी संख्या में परिक्षार्थी हों तो एक बार में परीक्षा लेना कठिन है, इस वजह से दो लेवल किया गया था।

4 मार्च को कमेटी देगी रिपोर्ट
रेल मंत्री ने कहा, हमें एक समाधान खोजना होगा कि जिन लोगों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, वे पीड़ित न हों, लेकिन जिन्हें शिकायतें हैं, उन्हें भी संबोधित किया जाएगा. उन्होंने कहा, राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने बहुत संवेदनशीलता के साथ काम किया है. सारे छात्र बंधुओं से अनुरोध करूंगा कि वे अपने मुद्दों को औपचारिक तौर पर रखें, हम संवेदनशीलता के साथ विचार करेंगे. हम इस मुद्दे का जल्द से जल्द हल चाहते हैं, हम विलंब नहीं करना चाहते. कमेटी को 4 मार्च तक रिपोर्ट देनी है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending