Zindademocracy

Punjab assembly polls 2022 : कांग्रेस ने जारी की 23 उम्मीदवारों की नई लिस्ट, सिद्धू के भतीजे को अमरगढ़ से मिला टिकट पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंगलवार देर रात अपने 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी।

नई दिल्ली | पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंगलवार देर रात अपने 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी। इस लिस्ट में राज्य कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू के भतीजे स्मित सिंह को अमरगढ़ सीट से टिकट दिया गया है। साथ ही आम आदमी पार्टी छोड़कर आने वाले आशु बांगड़ को फिरोजपुर ग्रामीण से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

पंजाब में कांग्रेस अब तक कुल 117 में से 109 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. बाकी बचे 8 नामों की घोषणा बुधवार को किए जाने की संभावना है। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी सभी 117 उम्मीदवारों के साथ 27 जनवरी को स्वर्ण मंदिर सहित पंजाब के तीन तीर्थस्थलों के दर्शन करेंगे।

कांग्रेस की आने वाली फाइनल लिस्ट में नवाशहर विधानसभा सीट भी शामिल है जहां से अंगद सिंह को टिकट मिलने की उम्मीद है। बता दें कि अंगद, अदिति सिंह के पति हैं जो हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई हैं। बीजेपी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अदिति सिंह को रायबरेली से टिकट दिया है। साल 2017 के विधानसभा चुनावों में अदिति कांग्रेस के टिकट पर जीतकर यहां से विधानसभा पहुंची थीं।

 

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending