Zindademocracy

दिल्ली में उठी पतंग बेचने और उड़ाने पर प्रतिबन्ध की मांग हाई कोर्ट में PIL दाखिल दिल्ली के वकील सनशेर पाल सिंह ने यह जनहित याचिका दायर की है, जिस पर दिल्ली हाई कोर्ट कल यानी गुरुवार को सुनवाई कर सकता है.

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पतंग पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है। इस पीआईएल में दिल्ली सरकार, दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार को पक्षकार बनाया गया है।

दिल्ली के वकील सनशेर पाल सिंह ने यह जनहित याचिका दायर की है, जिस पर दिल्ली हाई कोर्ट कल यानी गुरुवार को सुनवाई कर सकता है।

याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट से मांग की है कि वह यहां पतंग उड़ाने, उसे खरीदने-बेचने तथा जमा करने और दूसरी जगह सप्लाई करने पर रोक लगाने का केंद्र, दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को निर्देश दे।

बताते चलें हाल के दिनों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में पतंग के चक्कर में कई हादसे सामने आ चुके हैं। इन हादसों में सबसे किरदार चीनी मांझे की माना जाता है। इन मांझों पर दिल्ली में प्रतिबंध लागू है, लेकिन इसके बावजूद ये धडल्ले से बिक रही हैं। चीनी मांझे से गर्दन कटने से यहां एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं कई लोग घायल हो चुके हैं।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending