Zindademocracy

Lakhimpur : थाने में हुई नाबालिक की मौत तो मचा हड़कंप, दरोगा समेत 3 पुलिसवाले सस्पेंड इस बीच लड़के के परिजनों ने गांव वालों के साथ मिलकर शव को चौराहे पर रख पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

उत्तर प्रदेश | उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में एक 17 साल के लड़के की 13 जनवरी को पुलिस हिरासत में पिटाई के बाद मौत हो गई। लड़के के परिवारवालों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए लड़के की जान जाने की वजह पुलिस की पिटाई बताई है। अब तक तीन पुलिस अधिकारियों को इस मामले में निलंबित किया जा चुका है।

मामला लखीमपुर खीरी का है। यहां एक 17 साल के लड़के को फोन चोरी के आरोप में पुलिस पूछताछ के लिए ले गई, पूछताछ के दौरान कथित तौर पर उसकी पिटाई की गई। उसके बाद हालत बिगड़ने पर आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

मृतक राहुल सम्पूर्णानगर के इंदिरा गांव का रहने वाला था। उसके खिलाफ उसके चाचा द्वारा 17 जनवरी को मोबाइल चोरी की शिकायत पर पुलिस ने 19 जनवरी को आरोपी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

परिवारवालों का आरोप है कि राहुल को फोन चोरी के शक में पुलिस ने हिरासत में लिया और पूछताछ के दौरान उसे बहुत बेरहमी से पीटा, जिसमें राहुल गंभीर रूप से घायल हो गया था। बाद में पुलिस ने राहुल की हालत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई।

वहीं पुलिस का कहना है कि राहुल की मां ने रविवार की सुबह शिकायत दर्ज की थी कि राहुल के चाचा ने 20 जनवरी की रात 10 बजे लड़के को पीटा उसके बाद लड़के को रात 11:30 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बताया कि रविवार को लड़के की मौत के बाद परिवार ने पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज कर दी।

इस बीच लड़के के परिजनों ने गांव वालों के साथ मिलकर शव को चौराहे पर रख पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending