Zindademocracy

UP BOARD 10वीं की परीक्षा में कानपूर के प्रिंस पटेल ने किया टॉप, यहां देखिए तोप्पेर्स की लिस्ट UP Board की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.nic.in या upresults.nic.in पर जाएं।

उत्तर प्रदेश | उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Parishad, UPMSP) ने कक्षा 10वीं के रिजल्ट (UP Board 10th Result 2022) के साथ टॉपर्स लिस्ट (UP Board 10th Result 2022 Topper List) भी जारी कर दिया है। इस परीक्षा में UP Board 10वीं की परीक्षा में प्रिंस पटेल ने टॉप किया है। वहीं दूसरे नंबर पर संस्कृति ठाकुर और तीसरे नंबर पर किरन कुशवाहा रही हैं। प्रिंस पटेल को 600 में से 586 अंक मिले हैं. वहीं संस्कृति और किरन को 585 अंक मिले हैं. छात्र जो भी कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर upmsp.edu.in, results.upmsp.edu.in, upresults.nic.in टॉपर्स लिस्ट चेक कर सकते हैं।

इसके अलावा छात्र सीधे इस लिंक https://upresults.nic.in/# पर क्लिक करके भी टॉपर्स लिस्ट चेक कर सकते हैं। इससे पिछले साल कक्षा 10वीं की परीक्षा में रिया जैन ने टॉप की थी. वहीं दूसरे स्थान पर अभिमन्यू वर्मा रहे। इस साल राज्य में कक्षा 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए कुल 51 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया है, जिसमें से 2781654 छात्रों ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है।

UP Board की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.nic.in या upresults.nic.in पर जाएं।
उस लिंक पर क्लिक करें, जहां ‘U. P. Board High School (Class X) Examination – 2022 Results’ लिखा हो।
अपना रोल नंबर दर्ज करें।
रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखाई देगा।
रिजल्ट का प्रिंट आउट निकाल लें।

 

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending