Zindademocracy

कानपूर : रामबाग इलाके में पति-पत्नी की गाला रेतकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस किराए के मकान में रहने वाले शिवम और जूली की शादी 1 साल पहले सामूहिक विवाह में हुई थी।

कानपूर, उत्तर प्रदेश | बजरिया थानाक्षेत्र के रामबाग इलाके में हुए डबल मर्डर से इलाके में सनसनी फ़ैल गयी है। घर में सो रहे पति-पत्नी की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर पुलिस जांच में जुट गई है। अभी तक की जांच में पता चला हगाई कि पारिवारिक विवाद के चलते पिता ने ही अपने बेटे और बहु की गाला रेतकर हत्या कर दी।

किराए के मकान में रहने वाले शिवम और जूली की शादी 1 साल पहले सामूहिक विवाह में हुई थी। शिवम चाट का ठेला लगाकर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करता था। देर रात दोनों IPL मैच देख कर अपने कमरे में सोए और सुबह दोनों का शव कमरे में ही मिला।

घटना की जानकारी तब हुई जब गुरुवार सुबह पड़ोसी किरायेदार कमरे का दरवाजा खुला देखा। जब वह भीतर गए, तो वहां दोनों शव खून से लथपथ पड़े मिले। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। पुलिस को रंजिश या लूटपाट के चलते वारदात को अंजाम देने की आशंका है। इस मकान में कई परिवार एक साथ किराए पर रहते हैं और आने जाने का एक ही रास्ता है। पुलिस द्वारा आशंका जताई जा रही है कि अंदर कहीं किसी व्यक्ति ने घटना को अंजाम दिया होगा। इस पूरे मामले में जांच पड़ताल की जा रही है जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार, रामबाग निवासी शिवम तिवारी (27) चाय व चाट का ठेला लगाते थे। परिवार में उनके पिता दीपकुमार, पत्नी जूली (25) और भाई मोनू तिवारी है। बुधवार रात पिता और उसका भाई मोनू छत पर सोने चले गए थे। देर रात घर में घुस कर शिवम व उसकी पत्नी जूली की हत्या कर दी।

इसके बाद आरोपी हत्या करके फरार हो गए। वहीं, सुबह करीब 6:00 बजे उनके पड़ोसी किरायेदार ने जब उनके कमरे का दरवाजा खुला देखा, तो वह भीतर गए। जहां पर दोनों शव पड़े मिले। उन्होंने उनके परिजनों को सूचना दी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने बताया अभी तक की जांच में आशंका है कि रंजिश या लूटपाट के दौरान हत्या की गई है। कुछ संदिग्धों से पूछताछ की गई। इसके बाद परिजनों से एक-एक कर सख्ती से पूछताछ की गई, जिसमें वारदात का खुलासा हुआ। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पिता दीपक कुमार ने ही पारिवारिक विवाद की वजह से बेटे और बहू की हत्या की थी, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending