Zindademocracy

“चेहरा नहीं दिखाया तो ट्रेन से कटकर मर जाऊंगा”, ऑनलाइन दोस्त बने लड़के की ऐसी धमकियों से त्रस्त होकर छात्रा ने की खुदकुशी छात्रा अनजान दोस्त की धमकियों से इस कदर आहत हो गई कि उसने जहर खा लिया।

बरेली, उत्तर प्रदेश | बरेली में मोबाइल पर चैटिंग से शुरू हुई अनजान युवक से दोस्ती ने इज्जतनगर की रहने वाली छात्रा की जान ले ली। छात्रा अनजान दोस्त की धमकियों से इस कदर आहत हो गई कि उसने जहर खा लिया। दरअसल युवक वोडियो चैटिंग के दौरान छात्रा पर चेहरा दिखाने का दबाव बना रहा था। चेहरा न दिखाने पर ट्रेन से कटकर मर जाने की धमकी दे रहा था।

अनजान दोस्त की इस धमकी के बाद छात्रा ने उसे करीब 40 बार कॉल की, लेकिन उसने फोन रिसीव नहीं किया। अनहोनी की आशंका से छात्रा घबरा गई और उसने जहर खा लिया। हालत बिगड़ने पर परिजन को जानकारी हुई तो वे उसे अस्पताल ले गए। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

इज्जतनगर की एक कॉलोनी में रहने वाली 17 वर्षीय छात्रा की एक युवक से व्हाट्सएप पर चैटिंग होती थी। किशोरी की मौत के बाद जब परिजन ने उसका मोबाइल देखा तो उन्हें व्हाट्सएप पर चैटिंग के बारे में पता चला। हालांकि दोनों के बीच फोन पर भी बात होती थी लेकिन लड़की ने कभी अपना चेहरा लड़के को नहीं दिखाया था।

लड़का लगातार छात्रा पर चेहरा दिखाने का दबाव बना रहा था। बात न मानने पर उसने ट्रेन से कटकर मरने की धमकी भी दी थी, लेकिन किशोरी ने उसकी बात नहीं मानी। परिजनों की तहरीर पर इज्जतनगर पुलिस ने आलोकनगर में रहने वाले आरोपी संचित अरोड़ा के खिलाफ किशोरी को आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। परिजनों का कहना है कि संचित ने चैटिंग में यह धमकी भी दी थी कि ‘अगर तुम्हें कुछ हुआ तो तुम्हारे घर वालों को मार दूंगा।’

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending