Zindademocracy

अग्निपथ योजना के विरोध में उग्र छात्रों ने गोरखपुर – पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रैन में लगाई आग बताया जा रहा है कि गोरखपुर से पटना जा रही गोरखपुर पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही सिधवलिया रेलवे स्टेशन पर पहुंची, आंदोलनकारियों ने ट्रेन को अपनी नियंत्रण में ले लिया।

गोपालगंज | केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी छात्रों ने सिधवलिया रेलवे स्टेशन पर गोरखपुर-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। ट्रेन की कई बोगियां धुआं धुआं हो गयीं। रेलवे स्टेशन पर अफरातफरी मच गई और ट्रेन में सवार यात्रियों ने भाग कर किसी तरह से अपनी जान बचाई। वहीं, घटनास्थल के लिए सदर एसडीपीओ, एसडीएम समेत भारी संख्या में पुलिस बल के साथ अग्निशमन की टीम पहुंची और स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश में लग गई।

छात्रों द्वारा ट्रेन में आग लगाए जाने के बाद रेलवे स्टेशन पर अफरा तफरी का माहौल बन गया। थावे- छपरा रेलखंड पर हुए इस घटना के बाद से रेल पुलिस ने पूरे रेलवे स्टेशन और ट्रेनों की सुरक्षा बढ़ाते हुए हाई अलर्ट जारी किया है। हाल फ़िलहाल इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

बताया जा रहा है कि गोरखपुर से पटना जा रही गोरखपुर पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही सिधवलिया रेलवे स्टेशन पर पहुंची, आंदोलनकारियों ने ट्रेन को अपनी नियंत्रण में ले लिया। पहले यात्रियों के साथ यहां मारपीट की गई उसके बाद ट्रेन को आग के हवाले कर दिया गया। ट्रेन की बोगी से आग की लपटें जिस तरह से उठ रही थी उससे पूरा आसमान धुआं धुआं हो गया। खबर के मुताबिक गोपालगंज के डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी और एसपी आनंद कुमार घटनास्थल पहुंच चुके हैं। फिलहाल अग्निशमन विभाग की टीम वहां आग बुझाने के लिए नहीं पहुंच सकी है। रेलवे के कर्मी अग्निशमन के छोटे यंत्रों से आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending