Zindademocracy

रूस के हवाई हमलों से यूक्रेन में होने वाली मौतों के लिए NATO ज़िम्मेदार – जेलेंस्की जेलेंस्की के मुताबिक, नो फ्लाई जोन ना घोषित होने की वजह से रूस को मजबूती मिलेगी

नई दिल्ली | यूक्रेन को नो फ्लाई जोन ना घोषित करने के लिए यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने NATO की कड़ी निंदा की है। आगे यूक्रेन में होने वाली किसी भी मौत का ज़िम्मेदार NATO को ठहराया है।
जेलेंस्की के मुताबिक, नो फ्लाई जोन ना घोषित होने की वजह से रूस को मजबूती मिलेगी, क्योंकि अब वहां से हवाई हमले तेज हो सकेंगे.

जेलेंस्की ने कहा – “आज से जो भी लोग मारे जाएंगे, उसकी वजह आप (नाटो) होंगे, क्योंकि आपकी कमजोरी, आपकी एकजुटता की कमी के चलते ऐसा हो रहा है. यूक्रेन को नो फ्लाइंग जोन घोषित ना कर, नाटो ने यूक्रेनी शहरों और गांवों पर बमबारी को हरी झंडी दी है.”

यूक्रेन की मांग NATO ने नहीं की पूरी
नाटो ने शुक्रवार को यूक्रेन की मांग को खारिज कर दिया था। नाटो ने ऐसा खुद को युद्ध में खींचे जाने से बचने के लिेए किया है, हालांकि आगे रूस पर और भी ज्यादा प्रतिबंध लगाए जाने की बात कही गई है।

नाटो के सेक्रेटरी जनरल जेन्स स्टोल्टेनबर्ग ने यूक्रेन की अपील को खारिज करते हुए कहा – “हमारी जिम्मेदारी है कि हम इस युद्ध को यूक्रेन के आगे ना बढ़ने दें, क्योंकि इससे यह और भी ज्यादा घातक हो जाएगा. जिसमें ज्यादा इंसानों को दुख झेलना पड़ेगा।”

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending