Zindademocracy

योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे चुनाव, अखिलेश बोले – ‘बीजेपी ने उन्हें पहले ही घर भेज दिया’ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज पहली सूचि जारी है, जिसमे सीएम योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर से उम्मीदवार बनाया गया है।

Uttar pradesh | उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज पहली सूचि जारी है, जिसमे सीएम योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर से उम्मीदवार बनाया गया है। पहले अटकले सामने आ रही थी के योगी आदित्यनाथ मथुरा या आयोध्या से चुनाव लड़ सकते है। योगी आदित्यनाथ को गोरख्पुर से टिकट मिलने पर अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर तंज कस्ते हुए निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा कि, जो कभी कहते थे कि मथुरा से चुनाव लड़ेंगे, कभी कहते थे प्रयागराज से तो कभी देवबंद से चुनाव लड़ने की बात कहते थे, मुझे खुशी है कि भाजपा ने उन्हें घर भेज दिया है।

उन्होंने कहा कि, मुझे लगता है कि उन्हें घर पर ही रहना पड़ेगा. उन्हें घर जाने पर बहुत बहुत बधाई। अखिलेश ने कहा कि योगी भाजपा के सदस्य नहीं हैं, इसलिए उन्हें घर भेज दिया गया है. जो सीएम गोरखपुर में मेट्रो न चला पाएं हो, जो सीवर लाइन न बिछा पाए हों, जिसने बिजली महंगा कर दिया है, जनता उसे क्या उम्मीद करेगी. अखिलेश यादव ने कहा कि गोरखपुर में सभी सीटें समाजवादी पार्टी जीतेगी। अखिलेश ने कहा कि यूपी की 80 फीसदी जनता हमारे साथ है. इस बार जनता सरकार बदलने का पूरा मन बना चुकी है. उन्होंने कहा कि समाजवादी प्रोग्रेसिव पॉलिटिक्स कर रही है।

डिप्टी सीएम पर भी साधा निशाना-
अखिलेश यादव ने दोनों डिप्टी सीएम पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, लोगों ने दो स्टूल वाले डिप्टी सीएम देखा है. एक स्टूल वाले डिप्टी सीएम का सफाई का काम था वो भी ठीक से नहीं किया. बाबा ने उन्हें सीएम नहीं बनने दिया. अखिलेश ने कहा कि, अब समाजवादी पार्टी में किसी भी भाजपा या अन्य दल के नेता को शामिल नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने कई विधानसभा सीटों का त्याग कर दूसरे दलों को साथ जोड़ रही है. हमने काफी त्याग किया है।

भाजपा हो चुकी हिट विकेट: अखिलेश यादव
अखिलेश ने कहा कि, भाजपा पहले ही हिट विकेट हो चुकी है, रनआउट हो चुकी है, पवेलियन से बाहर जा चुकी है. उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही समाजवादी पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया जाएगा, कोशिश रहेगी कि जिस तरह से 2012 का घोषणा पत्र था, एजुकेशन, स्वास्थ्य, सोशल स्कीम आदि का ख्याल रखा जाएगा।

बीजेपी के 107 में 21 टिकट कटने पर कहा की अब मैं किसी भी टिकट कटने वाले को नहीं लूंगा. अखिलेश ने कहा कि कोई और मंत्री बीजेपी से सपा में आएगा तो उसे नहीं लिया जाएगा, हालांकि उन्होंने कहा कि एक की गुंजाइश अभी है. भीम आर्मी के चंद्रशेखर पर अखिलेश ने कहा कि रामपुर, मनिहारान और गाजियाबाद उनके लिए छोड़ी थी. अब सपा गठबंधन में एक के सिवा किसी और के लिए कोई जगह नहीं है.

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending