Zindademocracy

कार्यक्रम रद्द होने के बाद बठिंडा एयरपोर्ट पर प्रधानमत्री ने अफसरों से व्यंग्य कर कसा तंज, कहा-‘अपने सीएम को थैंक्स कहना, मैं जिंदा लौट रहा हूं’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली और कार्यक्रम सुरक्षा कारणों के चलते रद्द हो गए। बताया जा रहा है की, प्रधानमंत्री पीजीआइ के सैटेलाइट सेंटर का शिलान्यास करना था, इसके बाद उन्हें रैली को संबोधित करना था।

पंजाब के फिरोजपुर में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली और कार्यक्रम सुरक्षा कारणों के चलते रद्द हो गए। बताया जा रहा है की, प्रधानमंत्री पीजीआइ के सैटेलाइट सेंटर का शिलान्यास करना था, इसके बाद उन्हें रैली को संबोधित करना था। प्रधानमंत्री की रैली और कार्यक्रम रद्द होने के बाद प्रधानमंत्री ने बड़े ही रचनात्मक रूप से पंजाब मुख्यमंत्री चन्नी पर व्यंग्य करते हुए बठिंडा एयरपोर्ट पर लौटते वक्त अफसरों से कहा कि, सीएम चन्नी को शुक्रिया कहना कि वह एयरपोर्ट तक जिंदा लौट आए हैं।

बता दें, पीएम मोदी को फिरोजपुर से 42,750 करोड़ रुपये के प्रोजेक्टों का नींव पत्थर रखना था। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी रैली में पहुंचे। बारिश के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रैली में शामिल नहीं हुए। हालांकि अन्य नेताओं का मंच से भाषण चल रहा है। पीएम विमान से सुबह बठिंडा पहुंचे थे। यहां पंजाब सरकार की ओर से वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने उनका स्वागत किया।

यहां से वह बारिश के कारण सड़क मार्ग के जरिए फिरोजपुर के लिए रवाना हुए। पहले पीएम मोदी को बठिंडा एयरपोर्ट पर उतरने के बाद हेलीकाप्टर से पहुंचना था, लेकिन मौसम खराब होने के कारण हेलीकाप्टर उड़ान नहीं भर सका। इस कारण मौके पर ही उनके लिए रूट का प्रबंध किया गया। रास्ते में कुछ लोगों ने मार्ग अवरुद्ध कर दिया। इसे केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पीएम की सुरक्षा में चूक माना है और पंजाब सरकार से जवाब मांगा है।

एएनआइ के मुताबिक, सुबह पीएम बठिंडा पहुंचे, जहां से उन्हें हेलिकाप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था, पर बारिश और खराब दृश्यता के कारण पीएम ने लगभग 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया। जब मौसम में सुधार नहीं हुआ, तो यह तय किया गया कि वह सड़क मार्ग से राष्ट्रीय मेरीटर्स मेमोरियल का दौरा करेंगे, जिसमें 2 घंटे से अधिक समय लगेगा। डीजीपी पंजाब पुलिस द्वारा आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की पुष्टि के बाद वह सड़क मार्ग से यात्रा करने के लिए आगे बढ़े।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending