Zindademocracy

सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक के दावों का खंडन किया, कहा राजौरी में घुसपैठ की कोशिश नाकाम की गई

रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को एक दैनिक समाचार पत्र में रिपोर्ट प्रकाशित होने के कुछ घंटों बाद भारतीय सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक के दावों का खंडन किया। सेना ने भी यही कहा. इससे पहले आज एक अखबार की रिपोर्ट में दावा किया गया कि भारतीय सेना ने एक बार फिर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक की है. सेना के एक अधिकारी ने एक बयान में कहा, “सर्जिकल स्ट्राइक के संबंध में एक खबर प्रकाशित की गई है। मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि राजौरी-पुंछ में ऐसा कोई ऑपरेशन नहीं किया गया है। कल घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया था, जिसके लिए एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है।” दिया गया है।”

सेना के अनुसार, “22 अगस्त की सुबह, सतर्क सैनिकों ने दो आतंकवादियों को बालाकोट सेक्टर के हमीरपुर क्षेत्र में खराब मौसम, घने कोहरे, घने पत्ते और ऊबड़-खाबड़ जमीन का उपयोग करके नियंत्रण रेखा पार करने का प्रयास करते हुए देखा। ।”

“जैसे ही आतंकवादी अपने स्वयं के घात स्थलों के पास पहुंचे, उन्हें चुनौती दी गई और फिर उन पर प्रभावी गोलीबारी की गई। इससे आतंकवादियों को मौसम और जमीनी परिस्थितियों का उपयोग करके घात स्थल से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। हालांकि प्रभावी गोलीबारी के परिणामस्वरूप एक आतंकवादी जमीन पर गिर गया नियंत्रण रेखा के पास। अतिरिक्त सैनिकों को क्षेत्र में भेजा गया और मौसम की स्थिति और दृश्यता में सुधार के बाद दोपहर में तलाशी अभियान शुरू हुआ।”

“इलाके की तलाशी में दो मैगजीन, 30 राउंड, दो ग्रेनेड और पाक मूल की दवाओं के साथ एक एके 47 राइफल की बरामदगी हुई। तलाशी के दौरान एलसी की ओर जाने वाले खून के निशान का भी पता चला। खुफिया जानकारी के अनुसार, दो आतंकवादी घुसपैठ का प्रयास करने वाले अपने ही सैनिकों की गोलीबारी के कारण घायल हो गए, लेकिन फिर भी नियंत्रण रेखा के पार लौटने में सफल रहे और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया।”

सेना ने कहा, “हमारे सैनिक लगातार सतर्क हैं और घुसपैठ की किसी भी कोशिश को नाकाम करने के लिए निगरानी बनाए हुए हैं।”

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Trending