Zindademocracy

दिल्ली के उत्तम नगर में युवक की हत्या, तीन किशोर पकड़े, जानिए हत्या की वजह

दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में एक स्कूल के पास 20 वर्षीय एक युवक की लाश मिली है। पुलिस ने मंगलवार को कहा हत्या के सिलसिले में तीन किशोरों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान शौकत के रूप में हुई है जो उत्तम नगर के ओम विहार का रहने वाला था।

पुलिस ने कहा कि मामले में शामिल तीन किशोरों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि फोटो शेयरिंग ऐप पर फोटो अपलोड करने को लेकर शौकत और एक अन्य फरार आरोपी के बीच झगड़ा शुरू हो गया था। फिर वे अन्य लोगों के साथ शामिल हो गए और पीड़ित पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि मामले के फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही अपराध के सही मकसद और क्रम का पता लगाया जा सकता है।

पुलिस के मुताबिक 26-27 दिसंबर की दरमियानी रात 12.03 बजे उत्तम नगर थाने में एक पीसीआर कॉल आई। फोन करने वाले ने पुलिस को सूचना दी कि ओम विहार के एक स्कूल के पास एक व्यक्ति बेहोश पड़ा हुआ है। उन्होंने बताया कि पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और उसे महेंद्रू अस्पताल और उसके बाद दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मेडिकल जांच रिपोर्ट और शारीरिक जांच के अनुसार शरीर पर कोई ताजा बाहरी चोट नहीं मिली है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (द्वारका) विक्रम सिंह ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, मौत का कारण बड़ी रक्त वाहिकाओं के फटने या अंदर घुसने या बड़ी आंत के फटने के साथ-साथ बाहरी धमनी में प्रवेश के कारण रक्तस्रावी आघात के कारण हुआ था। बर्फ तोड़ने वाले सुए जैसी किसी नुकीली नुकीली वस्तु के कारण होता है।

उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और मृतक की बहन के बयान के आधार पर सोमवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 34 (सामान्य इरादे को आगे बढ़ाने में कई व्यक्तियों द्वारा किए गए कार्य) के तहत मामला दर्ज किया गया था। एडिशनल डीसीपी ने कहा कि अपने बयान में उसने कुछ संदिग्धों के खिलाफ आरोप लगाए, जिनमें से कुछ किशोर हैं।

सिंह ने कहा कि जांच के दौरान अपराध में शामिल तीन किशोरों को भी पकड़ा गया है। हमारी कई टीमें मामले में शामिल अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए काम कर रही हैं। 

Source

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending