Zindademocracy

ठंडे पानी से नहाने से घटता है फैट, टीवी ऐक्ट्रेस मेघा गुप्ता ने बताए ‘कोल्ड शावर’ के फायदे

टीवी ऐक्ट्रेस  मेघा गुप्ता की शावर लेते हुए कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हैं। इनमें वह कोल्ड शावर लेती दिख रही हैं। फोटोज के साथ उन्होंने ठंडे पानी से नहाने से जुड़ी इंट्रेस्टिंग बात बताई है। मेघा ने बताया है कि कोल्ड शावर कैसे आपका फैट बर्न करता है, आपको अलर्ट रखता है और इम्यूनिटी भी बूस्ट करता है। इतना ही नहीं ये स्किन और बालों के लिए भी अच्छा होता है। मेघा ने अपने पोस्ट में लिखा है कि जीवन में कहीं-कहीं थोड़ी सी तकलीफ भी फायदेमंद होती है। अगर आप भी चिल शावर के फायदे जानना चाहते हैं तो यहां नजर डालें।

गहरी सांस से घटती है कार्बन डाई ऑक्साइड

टीवी ऐक्ट्रेस मेघा ने कोल्ड शावर लेते हुए अपने फोटोज शेयर किए हैं। इसके साथ ठंडे पानी से नहाने के फायदे भी बताए हैं। मेघा ने लिखा है, चिल शावर के लिए मैं अपनी कॉफी तक छोड़ सकती हैं। कोल्ड शावर आपकी बॉडी को जगाता है साथ ही आपकी अलर्टनेस भी बढ़ती है। ठंड की वजह से आप गहरी सांसे लेते हैं जिससे शरीर में CO2 का लेवल घटता है। आप कंसंट्रेट भी बेहतर करते हैं। कोल्ड शावर आपको पूरे दिन फोकस्ड रखता है साथ ही आपका इम्यून सिस्टम भी बेहतर होता है।

 

 

फैट सेल्स बर्न होकर पैदा करती हैं हीट

मेघा आगे लिखती हैं, कुछ फैट सेल्स जैसे ब्राउन फैट, बॉडी में फैट पर्न करके हीट पैदा करती हैं। वे ऐसा तब करती हैं जब आपके शरीर को ठंड महसूर होती है। सोचिए शावर आपका फैट भी बर्न कर सकता है। मुश्किल परिस्थितियों में शरीर की क्षमताओं का फायदा लेने के लिए वाटर थेरपी का इस्तेमाल सदियों से हो रहा है। इस वजह से हमारा शरीर स्ट्रेस से अच्छी तरह मुकाबला कर सकता है।

 

बाथरूम में नहाती दिखीं ‘CID’ की ‘इंस्पेक्टर’ मेघा गुप्ता, कोई फिगर तो कोई पैरों पर फिदा

Source

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending