Zindademocracy

कानपुर में भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच के लिया है ग्रीन पार्क तैयार,स्कूली बच्चों के लिए खास इंतजाम

कानपुर : भारत और बांग्लादेश की टीमें अब दूसरे मैच के लिए तैयार हैं। चेन्नई में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में अब कानपुर पहुंच चुकी है। कानपुर के ग्रीन पार्क में करीब तीन साल बाद कोई टेस्ट मैच होने जा रहा है, इसलिए वहां के फैंस में गजब का उत्साह देखने के लिए मिल रहा है। उम्मीद है कि यहां भी टीम इंडिया बांग्लादेश को चारोखाने चित्त करेगी।

27 सितंबर को सुबह साढ़े नौ बजे से खेला जाएगा मुकाबला

सीरीज का दूसरा मैच ग्रीन पार्क में है। ये मैच 27 सितंबर यानी दिन शुक्रवार से शुरू होगा। मैच के वक्त की बात अगर की जाए तो ये मैच भी सुबह साढ़े नौ बजे से शुरू होगा। इससे आधे घंटे पहले यानी करीब नौ बजे टॉस होगा। हालांकि दूसरे दिन से सीधे नौ बजे ही टीमें मैदान पर नजर आएंगी। देखना ये दिलचस्प होगा कि ये मैच कितने दिन तक चलता है। माना जा रहा है कि पिच स्पिनर्स के लिए मददगार होगी, इसलिए मैच तीन दिन में ही खत्म हो सकता है। हालांंकि बारिश की भी आशंका जताई गई है, जो बीच बीच में आकर खलल डालती रहेगी। यहां के लोकल स्टार कुलदीप यादव के भी इस मैच में खेलने की संभावना है।

साल 2021 में न्यूजीलैंड से हुआ था कानपुर में टेस्ट 

इससे पहले साल 2021 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां मुकाबला खेला गया था। ये श्रेयस अय्यर का डेब्यू टेस्ट मैच भी था। इस मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं थे, इसलिए कप्तानी की जिम्मेदारी अजिंक्य रहाणे के कंधों पर थी। श्रेयस अय्यर ने यहां शानदार 105 रनों की पारी खेली थी। पांच दिन तक चले मैच का रिजल्ट नहीं निकल पाया और ये ड्रॉ पर खत्म हुआ था। इस बार क्या कुछ होगा, ये देखना काफी मजेदार होगा।

स्कूली बच्चों के लिए खास इंतजाम
मैच के डायरेक्टर हॉस्पिटैलिटी संजीव कुमार सिंह ने जानकारी दी कि इस ऐतिहासिक मौके पर स्कूली बच्चों को मैच निशुल्क दिखाया जाएगा, और उनके लिए विशेष खाने की भी व्यवस्था की जा रही है. इसके साथ ही मैच को और भी खास बनाने के लिए कई विशेष इंतजाम किए गए हैं, ताकि यह अनुभव सभी के लिए अविस्मरणीय बने.

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Trending