Zindademocracy

उत्तर प्रदेश : BJP को बड़ा झटका, स्वामी प्रसाद मौर्य का योगी कैबिनेट से इस्तीफा, सपा में हुए शामिल दिल्ली में उम्मीदवारों के चयन को लिए अहम बैठक भी चल रही है, जिसमें बीजेपी के तमाम बड़े नेता शामिल हैं

उत्तर प्रदेश | UP के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उनका पार्टी से इस्तीफा देना बीजेपी के लिए बड़ा झटका है। इस्तीफा देने के बाद वो समाजवादी पार्टी में शामिल भी हो गए हैं। समाजवादी पार्टी की तरफ से बीजेपी को ये बड़ा झटका माना जा रहा है, मौर्य यूपी के कद्दावर नेताओं में से एक हैं।

अखिलेश यादव ने खुद ट्टीट कर इसकी जानकारी दी है :- 

मौर्या के जाने के बाद संभावना जताई जा रही है कि उनके समर्थक भी बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। मौर्या एक बड़े ओबीसी नेता हैं, ऐसे में बीजेपी के लिए ये बड़ा झटका है।

2017 में बीजेपी में शामिल हुए थे
स्वामी प्रसाद मौर्य 2017 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी में शामिल हुए थे। वो बीएसपी के बड़े नेताओं में से एक माने जाते थे। लेकिन 2022 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने बीजेपी का दामन छोड़कर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है।

एक तरफ उम्मीदवारों के चयन को लेकर दिल्ली में अहम बैठक भी चल रही है। इस बैठक में बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं समेत योगी आदित्यनाथ भी शामिल हैं। उधर बीजेपी की बैठक चल रही है और इधर मौर्या ने राज्यपाल को इस्तीफा भेज दिया।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि दलितों, पिछड़ों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की उपेक्षा के चलते वो ये फैसला ले रहे हैं।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending