Zindademocracy

ख़राब मौसम के चलते अरुणाचल के युवाओं की चीन से वापसी में हो सकती है देरी, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर दी जानकारी

अरुणाचल प्रदेश : केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने बुधवार को कहा कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने 18 जनवरी को अपने गांव से लापता हुए अरुणाचल प्रदेश के किशोर मिराम तारन को संभालने के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है और खराब मौसम की वजह से उनकी वापसी में देरी हुई है।

अरुणाचल प्रदेश के एक सांसद रिजिजू ने ट्वीट किया – “भारतीय सेना द्वारा चीनी पीएलए के साथ गणतंत्र दिवस पर हॉटलाइन का आदान-प्रदान किया गया। पीएलए ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और हमारे राष्ट्रीय को सौंपने का संकेत दिया और रिहाई की जगह का सुझाव दिया। वे जल्द ही तारीख और समय को अंतरंग करने की संभावना रखते हैं। देरी ने उनकी ओर से खराब मौसम की स्थिति को जिम्मेदार ठहराया, ”

मंत्री ने ट्वीट में लिखा-
मंत्री ने मंगलवार को ट्वीट किया था कि ऊपरी सियांग जिले के जिदो गांव का “19 साल का” टैरोन 18 जनवरी को बिशिंग इलाके के शियुंग ला में लापता हो गया था। “कुछ लोगों ने बताया कि चीनी पीएलए ने उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया था। चूंकि व्यक्ति एलएसी (वास्तविक नियंत्रण रेखा) के पास के क्षेत्र से लापता था, भारतीय सेना ने तुरंत 19 जनवरी को चीनी पक्ष से संपर्क किया और उस व्यक्ति का पता लगाने और उसकी वापसी में सहायता मांगी, यदि वह चीनी क्षेत्र में भटक गया था या पीएलए ने उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया, ”रिजिजू ने ट्वीट किया।

उन्होंने कहा – “चीनी पक्ष ने आश्वासन दिया था कि वे व्यक्ति की तलाश करेंगे और स्थापित प्रोटोकॉल के अनुसार उसे वापस कर देंगे।” 20 जनवरी को, मंत्री ने कहा, चीन ने सूचित किया कि “उन्हें अपनी तरफ एक लड़का मिला है और पहचान स्थापित करने के लिए और विवरण के लिए अनुरोध किया”, जिसके बाद उनके व्यक्तिगत विवरण और पहचान साझा की गई।

रिजिजू ने ट्वीट किया – “मैं सभी से ऐसे बयान देने में सावधानी बरतने की अपील करता हूं जो तथ्यों पर आधारित नहीं हैं क्योंकि अरुणाचल प्रदेश के हमारे युवा युवाओं की सुरक्षा और सुरक्षित वापसी प्राथमिकता है।” पिछले हफ्ते, रिजिजू की पार्टी के सहयोगी, अरुणाचल पूर्व के सांसद तापीर गाओ ने पीएलए पर सीमा के भारतीय हिस्से से टैरोन का अपहरण करने का आरोप लगाया था।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending