Zindademocracy

लाहौर : बाजार में ज़बरदस्त बम धमाका, 3 की मौत 20 के घायल होने की खबर पाकिस्‍तान के लाहौर शहर के मार्केट में शक्तिशाली बम विस्‍फोट की खबर है. न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, घटना में कम से कम तीन लोगों की मौत हुई है जबकि 20 लोग घायल हुए हैं.

नई दिल्ली | पाकिस्‍तान के लाहौर शहर के मार्केट में शक्तिशाली बम विस्‍फोट हुआ है। न्‍यूज एजेंसी PTI के अनुसार, घटना में कम से कम तीन लोगों की मौत हुई है जबकि 20 लोग घायल हुए हैं। पुलिस के अनुसार, विस्‍फोट लाहौर के मशहूर अनारकली मार्केट की पान मंडी में हुआ जहां भारतीय सामान बेचा जाता है। लाहौर पुलिस के प्रवक्‍ता राना आरिफ में धमाके में तीन लोगों की मौत की पुष्टि की है। डॉन न्‍यूज पेपर की रिपोर्ट के अनुसार, विस्‍फोट के कारण आसपास की दुकानों और बिल्डिंगों को भी नुक्सान पहुंचा है। अभी तक किसी ग्रुप ने विस्‍फोट की जिम्‍मेदारी नहीं ली है।

डिप्‍टी इंस्‍पेक्‍टर जनरल (पुलिस ऑपरेशन) डॉ. मोहम्‍मद आबिद ने बताया – ‘हम विस्‍फोट की प्रकृति के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं जिन्‍होंने अस्‍पताल ले जाया गया है।’

आबिद में किसी मोटरसाइकिल या मार्केट के किसी स्‍थान में time device इम्‍प्‍लांट किए जाने की आशंका को खारिज नहीं किया.

उन्‍होंने आगे कहा – ‘विस्‍फोट स्‍थल पर हुए गड्ढों ने टाइम डिवाइस के इस्‍तेमाल के संकेत मिले हैं। हालांकि अभी हम इसकी पुष्टि नहीं कर सकते। काउंटर टेरेरिज्‍म डिपार्टमेंट और बम डिस्‍पोजल अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और वे विस्‍फोट की प्रकृति की जांच कर रहे हैं।’

रेस्‍क्‍यू 1122 के अनुसार, घायलों को मायो अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया था जहां दो की इंजुरी के कारणा मौत हो गई.

मायो अस्‍पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉक्‍टर इफ्तिखार ने कहा कि धमाके में दो लोगों की जान गयी है जिसमें एक बच्‍चा भी शामिल हैं। अस्‍पताल लाए गए चार लोगों की हालत नाजुक है। विस्‍फोट के कारण बड़ी संख्‍या में मोटर साइकिल और वेंडर्स के स्‍टॉल्‍स को भी नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने एरिया की घेराबंदी कर दी है। विस्‍फोट के बाद पूरे अनारकली बाजार को बंद कर दिया गया है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending