Zindademocracy

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: भाजपा ने 91 उम्मेदवारों की जारी की एक और सूचि, देखे किसी मिला कहाँ से टिकट

नई दिल्ली : यूपी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने शुक्रवार को उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है, इस सूचि में भाजपा ने 91 उम्मेदवारों के नामों का एलान किया गया है। पार्टी ने इस सूचि में इलाहाबाद पश्चिम से सिद्धार्थ नाथ सिंह और इलाहाबाद दक्षिण से मंत्री नंदकुमार नंदी को प्रत्याशी घोषित किया है. दोनों नेता योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली मौजूदा सरकार में मंत्री हैं। रामनगरी अयोध्या से बीजेपी ने वेदप्रकाश गुप्ता को पार्टी कैंडिडेट घोषित किया।गोसाईंगंज से आरती तिवारी, कुशीनगर से पीएन पाठक, कैसरगंज से गौरव वर्मा और लालगंज से नीलम सोनकर उम्मीदवार हैं।

देवरिया से शलभ मणि त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया गया है. त्रिपाठी सीएम योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार हैं. गोण्डा से प्रतीक भूषण सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. प्रतीक भूषण बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे हैं। पिछले दिनों बीजेपी में शामिल हुए समाजवादी पार्टी के विधायक सुभाष राय को अंबेडकरनगर जिले की जलालपुर सीट से टिकट दिया गया है. इसी प्रकार, कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए राकेश सचान को भोगनीपुर से उम्मीदवार बनाया गया है। बीजेपी ने अभी तक सात सूचियां जारी की हैं।

 

अब तक भाजपा कर चुकी 295 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान-
भाजपा ने 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 295 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. यूपी में भाजपा अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 के लिए निम्नलिखित प्रत्याशियों के नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है।

बीजेपी की सहयोगी पार्टियां अपना दल और निषाद पार्टी को 30-35 सीटें दी जाएंगी। भारतीय जनता पार्टी कुल 360 से 365 सीटें लड़ेगी. कई सीटों पर उम्मीदवारों के ऐलान से पहले सपा गठबंधन के उम्मीदवारों के नामों का इंतज़ार किया जा रहा है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending