Zindademocracy

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: बसपा सुप्रीमो मायावती ने जारी की उम्मदवारो की दूसरी लिस्ट, देखे पूरी सूचि

लखनऊ : शनिवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी के उम्मदवारो की दूसरी लिस्ट भी जारी की है, इस सूचि में 51 प्रत्यायशियों के नामों की घोषणा की गयी है। मायावती ने प्रत्याशियों के एलान के बाद उन्होंलने कहा कि, आज मैं यूपी चुनाव के दूसरे चरण के लिए 55 सीटों में से 51 प्रत्यायशियों की सूची की घोषणा कर रही हूं. इस बार हमने ‘हर पोलिंग बूथ को जीतना है, बसपा को सत्ता में लाना है’ का नारा दिया है। मुझे उम्मीद है कि, पार्टी कार्यकर्ता कड़ी मेहनत करेंगे और 2007 की तरह बसपा सरकार बनाएंगे।

बसपा (BSP) की इस लिस्टल में सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर जिलों के प्रत्याशियों का नाम है। हालांकि, अभी इन जिलों की चार विधानसभा सीटों के प्रत्यााशियों का ऐलान नहीं किया गया है। बसपा ने सहारनपुर की देवबंद सीट से चौधरी राजेंद्र सिंह, बिजनौर की नगीना से ब्रजपाल सिंह, संभल सीट से शकील अहमद कुरैशी, रामपुर से सदाकत हुसैन, अमरोहा से मोहम्म द नावैद अयाज और बदायूं से राजेश कुमार सिंह को अपना प्रत्या शी बनाया है। बरेली की आंवला से लक्ष्मण प्रसाद लोधी और शाहजहांपुर की जलालाबाद से अनिरूद्ध सिंह यादव, तो तिलहर से नवाब फैजान अली खां पर दांव खेला है. बसपा की इस लिस्टध में 23 प्रत्याधशी मुसलमान हैं।

 

 

मायावती ने बुधवार को भी जारी की थी शेष पांच सीटों के प्रत्याशी-
मायावती ने बुधवार को यूपी चुनाव के पहले चरण के लिए शेष पांच सीटों के लिए प्रत्याैशियों का ऐलान, तो कुछ सीटों पर प्रत्याशी बदलने की लिस्टव जारी की थी. इस दौरान शामली-थाना भवन से जहीर मलिक, मेरठ शहर से मोहम्मद दिलशाद, बागपत से अरुण कसाना, गाजियाबाद की साहिबाबाद सीट से अजीत कुमार पाल और बुलंदशहर सीट से मोबिन कल्लू कुरैशी को प्रत्याशी घोषित किया था।

वहीं, मुजफ्फरनगर – खतौली से माजिद सिद्दीकी के स्थान पर करतार सिंह भडाना, गाजियाबाद शहर से सुरेश बंसल के स्थान पर कृष्ण कुमार शुक्ला उर्फ केके, हापुड़-गढ़मुक्तेश्वर से मोहम्मद आरिफ के स्थान पर मदन चौहान, अलीगढ़ खैर (सु) से प्रेमपाल सिंह जाटव के स्थान पर चारुकेन केन, मथुरा से जगजीत चौधरी के स्थान पर सतीश कुमार शर्मा उर्फ एसके शर्मा, आगरा की एत्मादपुर से सर्वेश बघेल के स्थान पर प्रभुलाल सिंह उर्फ राकेश बघेल और आगरा उत्तर से मुरारी लाल गोयल के स्थान पर शब्बीर अब्बास को टिकट देने का ऐलान किया था।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending