Zindademocracy

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: कोर्ट ने दी आजम खान को अनुमति, जेल से ही करेंगे पर्चा दाखिल एमपी-एमएलए कोर्ट ने आजम खान को जेल से ही पर्चा दाखिल करने की अनुमति दे दी है और कोर्ट का आदेश फैक्स के जरिए जेल प्रशासन को भेज दिया गया है।

रामपुर : यूपी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने लगभग सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोशषा कर दी है, जिसमें सांसद आजम खान को रामपुर के स्वार विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है, लेकिन आजम खान सीतापुर जेल मे है। ऐसे मे आजम खान को एमपी-एमएलए कोर्ट ने राहत दी है। एमपी-एमएलए कोर्ट ने आजम खान को जेल से ही पर्चा दाखिल करने की अनुमति दे दी है और कोर्ट का आदेश फैक्स के जरिए जेल प्रशासन को भेज दिया गया है।

बता दे कि, आजम खान ने अपने वकील के द्वारा नामांकन की अनुमति के लिए कोर्ट में दाखिल की थी अर्जी, जिसके बाद कोर्ट ने अनुमति दे दी। अब आजम खान सीतापुर जेल से ही नामंकन की प्रक्रिया पूरी करेंगे। इतना ही नहीं, आजम के अलावा उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान और पत्नी तजीन फातिमा भी लंबे अरसे तक जेल में रहे थे. फिलहाल दोनों जमानत पर हैं।

बैरहाल, आजम फिलहाल रामपुर से सांसद हैं और वह फरवरी 2020 से जेल में बंद हैं, उनके खिलाफ करीब 100 आपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने कई बार जमानत याचिका भी दायर की है, लेकिन कोर्ट ने उन्होंने राहत नहीं दी।

कब है यूपी में चुनाव?
बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending