Zindademocracy

यूपी चुनाव 2022: BSP सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- ‘धर्म के नाम पर बनाया जा रहा तनाव और नफरत का माहौल’ गाजियाबाद के कविनगर में मायावती एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रही हैं।

उत्तर प्रदेश | उत्तर प्रदेश चुनाव में अब BSP सुप्रीमों भी दिखने लगी है। बीते कुछ दिनों पहले आगरा में दौरे के बाद आज मायावती गाज़ियाबाद पहुंची हैं। गाजियाबाद के कविनगर में मायावती एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रही हैं। इस जनसभा के जरिए बीएसपी (BSP) की मेरठ मंडल की सभी 28 विधानसभा सीटों को साधने की कोशिश है. मायावती की इस चुनावी जनसभा में मेरठ मंडल के बीएसपी के सभी प्रत्याशी मौजूद हैं।

चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने बीजेपी (BJP) पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि, बीजेपी सरकार की नीतियां और कार्यशैली ज्यादातर जातिवादी, पूंजीवादी और आरएसएस (RSS) के संकीर्ण नजरिए को लागू करने पर टिकी रही हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी की नीतियों की वजह से राज्य में धर्म के नाम पर तनाव और नफरत का वातावरण बनाया जा रहा है। उन्होंने राज्य की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने बीजेपी पर धर्म के नाम पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया. इसके साथ ही मायावती ने बीजेपी को पूंजीपतियों और RSS के लिए काम करने वाली पार्टी करार दिया।

‘रोजगार देने में विफल ये सभी दल’
चुनावी जनसभा के दौरान मायावती ने बीजेपी के साथ ही कांग्रेस और सपा पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि, ये सभी दल लोगों को रोजगार देने में विफल रहे, इसी वजह से यूपी के लोगों को रोजगार की तलाश में दूसरे राज्यों में पलायन करना पड़ा। मायावती ने अपनी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि, बीएसपी सरकार इकलौती ऐसी सरकार है, जिसमें किसी ने पलायन नहीं किया।

बल्कि दूसरे राज्यों से लोग वापस यूपी में आए. बता दें कि एक तरफ मायावती बीजेपी पर हमलावर हैं, तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी भी सपा और बसपा पर हमला बोलने का कोई मौका हाथ से नहीं जाने दे रही है. बुलंदशहर में अमित शाह यूपी की पुरानी सरकारों पर जमकर हमला बोल रहे हैं।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending