Zindademocracy

यूपी चुनाव 2022: समाजवादी पार्टी ने की चुनाव आयोग से शिकायत, सपा को देना चाहता था बुज़ुर्ग, अधिकारियों ने दबवाया बीजेपी का बटन उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है। 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान चल रहे है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है। 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान चल रहे है। इस बीच कई चुनावी क्षेत्रों से ईवीएम खराब होने और वोट न डालने की धमकी देने के आरोप लग रहे हैं। इसपर आगरा से खबर सामने आ रही है कि, समाजवादी पार्टी (सपा) ने आरोप लगाया कि, आगरा की बाह सीट पर एक बुजुर्ग ने साईकिल को वोट देने की कोशिश की, लेकिन अधिकारियों ने कमल का बटन दबा दिया।

चुनाव आयोग से की गई शिकायत में समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया कि, बाह विधानसभा सीट के बूथ संख्या-126 पर 70 वर्षीय एक बुजुर्ग साइकिल पर वोट देना चाहते थे, लेकिन कर्मचारियों ने उनका वोट कमल पर डलवा दिया. इसके अलावा सपा ने बाह की बीजेपी प्रत्याशी पक्षालिका सिंह के पति पर वोटरों को धमकी देने का आरोप लगाया है।

समाजवादी पार्टी का आरोप-
आगरा जिले की बाह विधानसभा में बीजेपी प्रत्याशी पक्षालिका सिंह के समर्थक लोगों को वोट नहीं डालने दे रहे हैं। वोटरों की पर्ची छीनी जा रही है। यह लोकतंत्र की हत्या है, चुनाव आयोग शीघ्र संज्ञान लेते हुए निष्पक्ष एवं भयमुक्त मतदान कराना सुनिश्चित करे, इसके अलावा सपा ने आरोप लगाया कि आगरा के एत्मादपुर सीट पर बूथ संख्या 253, 354 पर बीजेपी के लोग दो-दो वोट डाल रहे हैं, पीठासीन अधिकारी द्वारा रोका नहीं जा रहा है.

बीजेपी के लोगों पर मुस्लिम मतदाताओं को वोट डालने से रोकने का आरोप-
इसी तरह आगरा कैंट के बूथ संख्या-122, 123 पर बीजेपी के लोगों पर मुस्लिम मतदाताओं को वोट डालने से रोकने का आरोप लगा है। सपा ने आगरा ही नहीं मेरठ समेत कई जिलों में वोटिंग के दौरान आ रही दिक्कतों को लेकर चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी है. सपा का आरोप है कि सरधना सीट के बूथ संख्या-22, 125 पर बीजेपी के दबंग लोग दलितों और कश्यप बिरादरी के लोगों को वोट डालने से रोक रहे हैं, चुनाव आयोग इस पर तुरंत कार्यवाही करे.

सपा ने लगाया आरोप-
सपा का आरोप है कि, सिवालखास सीट के बूथ संख्या 81,82 पर वोट डालने जा रहे मतदाताओं को यह कह कर लौटाया जा रहा है कि आपका वोट पड़ गया है, ऐसा लगता है कि फर्जी मतदान हो रहा है. सपा ने मांग की कि चुनाव आयोग तुरंत फर्जी मतदान को रोकने का कष्ट करे। सपा के इन आरोपों पर अभी तक चुनाव आयोग की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. फिलहाल 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण माहौल में चल रहा है. अभी तक किसी भी इलाके से हिंसा या विवाद की खबरें नहीं आई हैं।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending