Zindademocracy

मुंबई के ताड़देव इलाके की 20 मंज़िला इमारत में लगी आग, 6 की मौत और कई घायल अब तक आग लगने की वजह साफ नहीं हो पाई है। फिलहाल स्थिति काबू में है और आग बुझाने का काम किया जा रहा है। मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां भी मौजूद हैं।

मुंबई, महाराष्ट्र | मुंबई के ताड़देव इलाके में एक 20 मंजिला इमारत में भयानक आग लग गई है। 18वीं मंजिल पर लगही इस आग में छह लोगों की मौत हो गई है, वहीं कई लोगों के घायल होने की खबर है।

15 घायल लोगों को भाटिया हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। हॉस्पिटल की डॉ टीना के मुताबिक इनमें से 12 को जनरल वार्ड और 3 को आईसीयू में भर्ती करवाया गया है।

वहीं नायर हॉस्पिटल के डॉ काले ने बताया कि उनके हॉस्पिटल में 4 लोगों को लाया गया था, जिनमें से 2 लाने के समय ही जान गंवा चुके थे। वहीं 2 अन्य घायलों की स्थिति स्थिर है।

अब तक आग लगने की वजह साफ नहीं हो पाई है। फिलहाल स्थिति काबू में है और आग बुझाने का काम किया जा रहा है। मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां भी मौजूद हैं।

UPDATE – अबतक 6 मौतें, 15 लोगों के घायल होने की पुष्टि
नायर अस्पताल में अबतक सात लोग भर्ती होने की रिपोर्ट जिनमें से 5 की मौत हो चुकी है, तो वही कस्तूरबा अस्पताल से एक के मरने की खबर है। भाटिया अस्पताल में 14 लोगों में से एक की मौत होने की खबर है। इसके साथ की मरने वालों का आंकड़ा छह और कुल आंकड़ा 29 है जिसमें से सात लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। इसके सिवा कुछ अन्य अस्पतलों में भी घायलों का इलाज जारी है।

मुंबई फायर ब्रिगेड ने इसे लेवल 3 (प्रमुख) आग के रूप में वर्गीकृत किया है। अधिकारियों ने बताया कि सुबह करीब 10 बजे आग पर काबू पा लिया गया और कूलिंग का काम जारी है।

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने स्थिति का जायजा लेते हुए कहा कि अस्पताल में भर्ती कुछ लोगों को दम घुटने के कारण सांस लेने में दिक्कत हो रही है। उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच से लगता है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी होगी।

 

Further Updates Available 

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending