Zindademocracy

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: बीजेपी ने जारी की 27 उम्मेदवारों की दूसरी लिस्ट, जानें किसे मिला टिकट

चंडीगढ़ : पंजाब विधानसभा चुनाव तेज़ी से नज़दीक आ रहा है ऐसे पार्टिया अपने उम्मेदवारों के नामों की घोषणा कर रही है। इसी के साथ ही चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट जारी कर दी है, जिसमें 27 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गयी है। बीजेपी ने बटाला से फतेह सिंह बाजवा और फगवाड़ा से विजय सांपाला को चुनाव मैदान में उतारा है। ​बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्‍यालय प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि बीजेपी ने इससे पहले 34 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की थी लेकिन इस बार हमने 27 अन्‍य उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी है।

बीजेपी ने भोआ से सीमा कुमारी, गुरदासपुर से परमिंदर सिंह गिल, बटाला से फतेह सिंह बाजवा, डेरा बाबा नानक सीट से कुलदीप सिंह कहलाओन, मजीठा से प्रदीप सिंह भुल्‍लर, अमृतसर पश्चिम से कुमार अमित वाल्मिकी, अटारी से बलविंदर कौर, फगवाड़ा से विजय सांपला, शाहकोट से नरिंदर पाल सिंह चंडी, करतारपुर से सुरिंदर महे, जालंधर कैट से सरबजीत सिंह मक्‍कड़, आनंदपुर साहिब से डॉ. परमिंदर शर्मा, रूपनगर से इकबाल सिंह लालपुरा को उम्‍मीदवार बनाया गया है।

चमकौर साहिब से दर्शन सिंह शिवजोत, एसएएस नगर से संजीव वशिष्‍ठ, समराला से रंजीत सिंह गहलेवाल, लुधियाना उत्‍तर से प्रवीण बसंल, मोगा से डॉ. हरजोत कमल मोगा, गुरु हर सहाय से गुरपरवेज सिंह संधू, बलुआना से वंदना सागवान, लांबी से राकेश ढींगरा, मौर से दयाल सिंह सोढ़ी, बरनाला से धीरज कुमार, धुरी से रनदीप सिंह देओल, नाभा से गुरप्रीत सिंह शाहपुर, राजपुरा से जगदीश कुमार जग्‍गा और घनौर से विकास शर्मा को बीजेपी उम्‍मीदवार बनाया गया है।

20 फरवरी से होंगे पंजाब चुनाव-
पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी 65 सीट पर चुनाव लड़ेगी जबकि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस 37 और सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी संयुक्‍त अकाली दल-ढिंढसा 15 सीट पर चुनाव लड़ रही है. गौरतलब है कि बीजेपी और कांग्रेस के अनुरोध पर चुनाव आयोग ने पंजाब में 14 फरवरी को होने वाले चुनाव की तारीख को बदलकर 20 फरवरी कर दिया है. पंजाब में मतगणना 10 मार्च को होगी।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending