Zindademocracy

पंजाब चुनाव: मुख्यमंत्री सर्वे में कांग्रेस के CM चहरे के लिए चन्नी सबसे आगे, अगले हफ्ते पार्टी कर सकती है घोषणा

चंडीगढ़ | पंजाब चुनावों के लिए कांग्रेस का मुख्यमंत्री चेहरा अभी भी रहस्य बना हुआ है, लेकिन पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस ने सीएम फेस चुनने के लिए जो सर्वेक्षण शुरू किया है, उसमें चन्नी आगे चल रहे हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को अगले सप्ताह तक पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किया जा सकता है।

सूत्रों ने कहा है कि, उम्मीदवारों, कार्यकर्ताओं और पार्टी सांसदों की राय दर्ज की जा रही है ताकि चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच सीएम चेहरे पर किसी भी तरह के झगड़े से बचा जा सके. पार्टी आम जनता को स्वचालित कॉल सिस्टम के जरिए मुख्यमंत्री के चेहरे पर उनकी राय लेने के लिए भी बुला रही है। पार्टी का लक्ष्य अगले 3 से 4 दिनों में लगभग 1.5 करोड़ लोगों को सिस्टम के जरिए बुलाना है।
बताया जा रहा है कि, पार्टी के समन्वयक प्रखंड अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष और सभी उम्मीदवारों से राय लेकर जल्द ही पार्टी को सौंपने के लिए पहुंच रहे हैं। इस बीच पार्टी के राज्यसभा और पंजाब के लोकसभा सांसदों से भी संपर्क किया जा रहा है कि वे पार्टी का सीएम चेहरा बनाने के लिए दोनों नेताओं पर प्रतिक्रिया दें।

पार्टी के वरिष्ठ सदस्य ने दी जानकारी-
पार्टी के एक वरिष्ठ सदस्य ने एक मीडिया रिपोर्ट में कहा है कि, पार्टी ये सभी प्रयास कर रही है राय है कि पूरी प्रक्रिया पारदर्शी होनी चाहिए और जो सर्वेक्षण में हार जाता है, उसे किसी भी तरह से परिणाम का विरोध नहीं करना चाहिए। पार्टी के एक नेता ने कहा कि चन्नी और सिद्धू दोनों को सर्वेक्षण के फैसले को स्वीकार करना होगा। क्योंकि वे राहुल गांधी से पहले इसके लिए सहमत हो चुके हैं।

सूत्रों की माने तो-
सूत्रों के मुताबिक अपने शुरुआती रुझानों में चन्नी आगे चल रहे हैं, लेकिन पार्टी सबूत के साथ इसकी घोषणा करने के लिए पर्याप्त समय लेना चाहती है, ताकि सिद्धू की नाराजगी पर काबू पाया जा सके। सर्वे में सिर्फ चन्नी और सिद्धू को लेकर ही सवाल पूछे जा रहे हैं. इस प्रकार पार्टी यह स्पष्ट कर रही है कि दौड़ में कोई दूसरा चेहरा नहीं है. कांग्रेस के इस सर्वे में पंजाबी भाषा में तीन सवाल हैं और उनसे आईवीआर पर अपनी पसंद के विकल्प पर बटन दबाकर अपनी राय देने को कहा जा रहा है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending