Zindademocracy

टोर्क क्राटोस ने भारत में लॉन्च की 2 इलेक्ट्रिक बाइक, टॉप स्‍पीड जान आप हो जायेंगे हैरान कंपनी ने दावा किया है कि यह इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में 180 किलोमीटर की रेंज देगी।

नई दिल्ली | भारत में टोर्क क्राटोस स्‍टार्टअप कंपनी ने इलेक्ट्रिक टू व्‍हीलर में कदम रखा है। भारत में टोर्क क्राटोस ने दो वेरियंट में इलेक्ट्रिक बाइक को उतारा है, जिसे क्राटोस और क्राटोस R के नाम से आएगा। कंपनी ने दावा किया है कि यह इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में 180 किलोमीटर की रेंज देगी। इन स्पोर्टी मोटरसाइकिल का लुक काफी शानदार है, इसकी शुरूआती कीमत दिल्‍ली में सब्सिडी पर 1.02 लाख रुपये है, ये कीमत दिल्‍ली एक्‍स शोरूम के अनुसार दी गई है। लॉन्‍चिंग के बाद से ही कंपनी ने अपने दोनों वेरियंट की बुकिंग भी शुरू कर दी है।

कंपनी ने इसकी डिलीवरी के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, इसे इस साल अप्रैल में डिलीवर किया जाएगा। जिसे आप 999 रुपये में प्री बुकिंग आज ही करा सकते हैं। इन दोनों बाइकों के कीमत की बात करें तो सब्सिडी के साथ दिल्ली में क्राटोस की कीमत 102499 रुपये और क्राटोस आर की कीमत 117499 रुपये है। इसमें कई कलर ऑप्‍शन दिया जाता है, जिसमें व्‍हाइट, ब्लू, रेड और ब्लैक कलर का विकल्‍प दिया गया है।

टॉप स्‍पीड जान होंगे हैरान-
इन दोनों वेरियंट बाइक की बात करें तो यह 0-40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड सिर्फ चार सेकेंड में पकड़ लेती है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 105 किमी/घंटा है, जो सिंगल चार्ज में 180 किलोमीटर तक जाती है। इसमें एक दमदार बैट्री दी गई है, जो अधिकतम 7.5 Kw की पावर पैदा कर सकता है और 28Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। कंपनी ने जानकारी दी है कि शुरुआती फेज में इसे बड़े शहर जैसे दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई और पुणे में पेश किया जाएगा और उसके बाद सेकेंड फेज में और भी शहरों को शामिल किया जाएगा।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending