Zindademocracy

जानिए DDMA की बैठक में लिए गए 7 बड़े फैसले क्या हैं ! इन फैसलों में समूची दिल्ली में दुकानों को खोलने के लिए आड-इवेन की शर्त भी हटा दी गई है।

नई दिल्ली | उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की महत्वपूर्ण में वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने समेत 7 बड़े फैसले हुए हैं। इन फैसलों में समूची दिल्ली में दुकानों को खोलने के लिए आड-इवेन की शर्त भी हटा दी गई है। थोड़ी देर बाद डीडीएमए की ओर से ताजा गाइडलाइन भी जारी की जाएगी कि दुकानों को खोलने के दौरान किस तरह के नियमों का पालन करना होगा। कुछ देर पहले खत्म हुई इस वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ दिल्ली के अन्य बड़े अधिकारी भी शामिल हुए थे।

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर के रूप में आए ओमिक्रोन वैरिएंट के मामलों में कमी आ रही है। बुधवार को 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 8000 के करीब आए, जो कभी 25,000 से अधिक पहुंच गए थे। ऐसे में कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने का फैसला लिया गया है।

बैठक में लिए गए ये फैसले

दिल्ली के बाजारों में दुकानों का आड-इवेन नियम खत्म

वीकेंड कर्फ्यू हटाया गया

नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा

50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हाल खुलेंगे

शादी समारोह में भी 200 लोगों के शामिल होने पर छूट

रेस्तरां भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे

दिल्ली के सरकारी कार्यालय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे

शिक्षा संस्थान और स्कूल अभी बंद रहेंगे

बैठक में इन् मुद्दों पर हुई चर्चा 

स्कूल खोले जाएं या नहीं

कोरोना के चलते यलो अलर्ट जारी है, अब मामले घटे हैं, ऐसेम में दुकानों को खोलने के लिए आड-इवेन नियम खत्म हो।

वीकेंड कर्फ्यू खत्म किया जाए, जिससे शनिवार और रविवार को भी सामान्य कारोबार हो सके।

नाइट कर्फ्यू जारी रखने पर सहमति बन सकती है, इससे छूट मिलने से आसार बेहद कम हैं।

शादियों का सीजन शुरू हो गया है, संभवतया मेहमानों की संख्या में इजाफा किया जाए, अभी सिर्फ 20 लोगों को ही ऐसे कार्यक्रम में शिरकत करने की अनुमति है।

स्कूल खोलने के पक्ष में दिल्ली सरकार
कोरोना के घटते मामलों के बीच दिल्ली सरकार स्कूलों को खोलने के पक्ष में थी। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अनुसार, राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है और संक्रमण की दर भी कम हुई है। बावजूद इसके दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में स्कूलों को अभी नहीं खोलने का फैसला हुआ है।

 

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending