Zindademocracy

गोवा विधानसभा चुनाव 2022: अरविंद केजरीवाल ने मनोहर पर्रिकर के बेटे को दिया टिकट का ऑफर

नई दिल्ली: आगामी गोवा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बीजेपी ने गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की। बीजेपी कि उम्मीदवारों की लिस्ट के चलते फिर से सियासत गरमा रही है। बीजेपी की लिस्ट में उत्पल पणजी विधानसभा सीट से टिकट की मांग कर रहे पूर्व रक्षा मंत्री और दिवंगत् बीजेपी नेता मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर का नाम नहीं है, बल्कि बीजेपी ने अतनासियो ‘बाबुश’ मॉन्सेरेट पर दांव खेला है।

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक, राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को सैंकलिम से उम्मीदवार बनाया गया है जबकि पार्टी ने छह विधायकों के टिकट काटे हैं. पार्टी ने जिन 34 उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं, उनमें नौ ईसाई समुदाय के हैं जबकि तीन सामान्य सीटों पर अनुसूचित जनजाति के नेताओं को उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने नौ सामान्य जाति के नेताओं को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि एक पत्रकार को भी टिकट दिया गया है. पार्टी महासचिव अरुण सिंह के अनुसार, राज्य में छह सीटें ऐसी हैं जहां से पार्टी ने नये उम्मीदवार उतारे हैं.

लिस्ट मे उत्पल पर्रिकर का नाम नहीं आने पर विषश ने बीजेपी को चोट देने के लिए दाव खेला है और बीजेपी के खेमे से अपनी पार्टी में लाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें आम आदमी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर दिया ऑफर –
केजरीवाल ने एनडीटीवी की रिपोर्ट शेयर करते हुए ट्वीट में लिखा, “गोवावासियों को इस बात का दुख होता है कि भाजपा ने पर्रिकर परिवार के साथ भी यूज एंड थ्रो (इस्तेमाल करो और फेंको) की नीति अपनाई है. मैंने हमेशा मनोहर पर्रिकर जी का सम्मान किया है. आप के टिकट पर चुनाव में शामिल होने और लड़ने के लिए उत्पल जी का स्वागत है.”

मनोहर पर्रिकर का परिवार हमारा परिवार: फडणवीस
टिकट ना दिये जानें पर फडणवीस ने कहा कि, पणजी से वर्तमान विधायक को टिकट दिया गया है. उन्होंने कहा, ‘‘मनोहर पर्रिकर जी का परिवार हमारा परिवार है। उत्पल पर्रिकर से चर्चा हुई है. हमने उन्हें दो विकल्प दिए हैं. उन्होंने पहले विकल्प को खारिज कर दिया। दूसरे विकल्प पर उनसे चर्चा हो रही है. हम समझते हैं कि वह मान जाएंगे.”

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending