Zindademocracy

गुजरात: युवक ने इंस्टाग्राम की स्टोरी में पत्नी को टैग कर दिया तीन तलाक, गिरफ्तार

गुजरात के महिसागर जिले से तीन तलाक का मामला सामने आया है, जहां युवक ने अपनी को सोशल मीडिया के माध्यम से तीन तलाक दे दिया। पुलिस के अनुसार, महिला ने नवंबर 2019 में महिसागर जिले के देबर गांव के व्यक्ति से शादी की। दंपति में कलह होने लगी और महिला अपने पति के घर से निकाल दिए जाने के बाद अपने माता-पिता के घर लौट आई।

मिली जाकारी के अनुसार, आनंद पुलिस ने एक 28 वर्षीय व्यक्ति के खिलाफ कथित तौर पर अपनी पत्नी को एक इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से तीन तलाक देने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। आनंद जिले के उमरेठ तालुका की रहने वाली 27 वर्षीय महिला ने बुधवार को अपने माता-पिता के साथ पुलिस से संपर्क किया।

पुलिस ने दी घटना की जानकारी-
सब-इंस्पेक्टर चेतनसिंह राठौड़ ने एक अंग्रेजी अख़बार को बताया कि, “पति ने पहले भी जुलाई में तीन तलाक बोला था जब दंपति का झगड़ा हुआ था और पीड़िता को अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था … उसने हमें बताया कि उसे ट्रिपल के खिलाफ कानून के बारे में पता नहीं था। तलाक और फिर शिकायत दर्ज नहीं की। हाल ही में, वह अपने पति की गतिविधियों की जांच करना चाहती थी और उसने छद्म नाम से एक सोशल मीडिया अकाउंट बनाया।

हालाँकि, पति को पता चला कि उस खाते के पीछे पत्नी थी और उसने सोशल मीडिया पर फिर से तीन तलाक बोल दिया। तभी उसने अपने परिवार को सूचित किया और बुधवार को पुलिस से संपर्क किया। राठौड़ ने कहा कि महिला ने पहले भी अपने पति के खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी. “हम अब तीन तलाक की शिकायत की जांच कर रहे हैं। पति को अभी तक तलब नहीं किया गया है”

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending