Zindademocracy

कर्नाटक हिजाब विवाद : हिजाब पहने छात्रों को उडुपी कॉलेज ने एंट्री तो दी लेकिन पढ़ाया नहीं, अलग बैठाया कुंडापुर स्थित शैक्षणिक संस्थान ने पहले कई मौकों पर स्कूल यूनिफॉर्म के संबंध में नियमों का हवाला देते हुए हिजाब पहनने वाले छात्रों को प्रवेश नहीं दिया था।

नई दिल्ली | कर्नाटक में हिजाब बनाम भगवा विवाद के बीच दो कॉलेजों ने किसी भी सांप्रदायिक परेशानी से बचने के लिए आज छुट्टी घोषित कर दी। जबकि एक अन्य कॉलेज ने छात्रों को अलग-अलग कक्षाओं में हिजाब पहनने की अनुमति दी। गेट के बाहर हिजाब पहनने वाले छात्रों के विरोध-प्रदर्शन को लेकर उडुपी जिले के कुंडापुर में सरकारी जूनियर पीयू कॉलेज ने सुबह युवतियों को परिसर में आने की अनुमति दे दी।

NDTV की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इन छात्रों को बिना पढ़ाए अलग कक्षा में बैठा दिया गया। कॉलेज अधिकारियों के अनुसार, गेट पर भीड़भाड़ को रोकने के लिए उन्हें परिसर में प्रवेश करने की अनुमति दी गई थी।

कुंडापुर स्थित शैक्षणिक संस्थान ने पहले कई मौकों पर स्कूल यूनिफॉर्म के संबंध में नियमों का हवाला देते हुए हिजाब पहनने वाले छात्रों को प्रवेश नहीं दिया था।

पीयू कॉलेज की एक छात्रा ने बताया कि हम उच्च न्यायालय के आदेश तक अपना हिजाब नहीं हटाएंगे। वे (कॉलेज प्रशासन) हमें हिजाब के साथ कक्षाओं में नहीं जाने देंगे, इसलिए हम बाहर हॉल में बैठेंगे. हमारे लिए कक्षाएं नहीं चल रही हैं, हम बस यहीं बैठे हैं।

 

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending