Zindademocracy

कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश में भी हिजाब पर लगेगा बैन, मंत्री बोले – ‘ड्रेस कोड का होता है उलंघन’ प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा है कि मध्य प्रदेश के स्कूलों में हिजाब यानी बुरके पर बैन लगेगा।

नई दिल्ली | कर्नाटक के बाद अब मध्य प्रदेश में भी स्कूल में हिजाब पर बैन की तैयारी है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा है कि मध्य प्रदेश के स्कूलों में हिजाब यानी बुरके पर बैन लगेगा।

परमार ने कहा है – मध्यप्रदेश का स्कूली शिक्षा विभाग अगले सत्र से स्कूलों में बच्चों के लिए ड्रेस कोड पर काम कर रहा है। देश में योजनाबद्ध तरीके से शिक्षा को गलत तरीक से पेश करनी की कोशिश की जा रही है। लोग अपनी मान्यता का पालन करें, लेकिन स्कूलों में ड्रेस कोड का पालन करना चाहिए. कर्नाटक में माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। मंत्री का कहना है एमपी में जो स्कूल ड्रेस कोड करेंगे वही बच्चों को पहनना होगा। हिजाब ड्रेस कोड का हिस्सा नहीं हो सकता।

इन दिनों कर्नाटक में कॉलेजों में हिजाब बैन को लेकर हंगामा मचा हुआ है। एक कॉलेज ने हिजाब पहनी लड़कियों को एंट्री देने से मना किया। बाद में दूसरे कॉलेज में कुछ लड़कों ने भगवा स्कॉर्फ पहन कर आने का प्रयास किया। इसके बाद राज्य ने धार्मिक पहचान वाले कपड़ों पर रोक लगा दी। काफी हंगामे के बाद लड़कियों को हिजाब के साथ एंट्री दी गई लेकिन उन्हें अलग बिठाया गया।

बता दें कि इससे पहले राज्य कथित लव जिहाद के खिलाफ कानून लेकर आया है। इसके तहत जबरन धर्म परिवर्तन कराने पर दस साल तक की सजा का प्रावधान है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending