Zindademocracy

अमित शाह ने संसद में ओवैसी पर हर हमले पर दिया बयान, कहा – ‘ओवैसी ने सुरक्षा लेने से मना किया’ शाह ने कहा कि न ही ओवैसी का हापुड़ में कोई पूर्व निर्धारित कार्यक्रम था और न ही उनके आंदोलन की कोई सूचना प्रशासन को पहले नहीं भेजी गई थी।

नई दिल्ली | लोकसभा सांसद और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर हमले के मामले में गृहमंत्री अमित शाह ने संसद में बयान देते हुए कहा कि प्रशासन को ओवैसी के रुट के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने खुद ही सुरक्षा लेने से इंकार किया था।

गृहमंत्री ने राज्यसभा में कहा – ओवैसी पर खतरे को देखते हुए उन्हें एक बुलेट प्रूफ गाड़ी और Z कैटेगरी की सिक्योरिटी दी गई है, लेकिन मुझे जानकारी मिली है कि उन्होंने इसे लेने से इनकार कर दिया है। मैं उनसे निवेदन करता हूं कि केंद्र सरकार की तरफ से उन्हें जो सुरक्षा दी जा रही है उसे लें।

शाह ने कहा कि न ही ओवैसी का हापुड़ में कोई पूर्व निर्धारित कार्यक्रम था और न ही उनके आंदोलन की कोई सूचना प्रशासन को पहले नहीं भेजी गई थी। घटना के बाद वो सुरक्षित दिल्ली पहुंचे।

तुरंत एक्शन लेते हुए, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, उनके पास से दो अनधिकृत पिस्तौल और एक ऑल्टो कार बरामद की गई। फोरेंसिक टीम कार और घटना स्थल की सूक्ष्म जांच कर रही है और साक्ष्य जुटा रही है।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने दो लोगों सचिन और शुभम को गिरफ्तार किया था। आरोपियों के खिलाफ धारा 154 के तहत FIR दर्ज की गई है।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending