Zindademocracy

गोवा पुलिस ने जारी किया बयान, सोनाली फोगाट को पानी में मिलकर दी ड्रग्स फिर 2 घंटे रखा टॉयलेट में रखा, CCTV फुटेज में खुलासा प्रेस कॉन्फ्रेंस से अलग गोवा पुलिस ने से कहा कि सोनाली फोगाट का पर्सनल असिस्टेंट सुधीर सांगवान ड्रग्स लेकर आया था और उसी ने सोनाली को क्लब में पानी की बोतल में मिलाकर पीने को दी थी

हरयाणा | हरियाणा की बीजेपी नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट की हत्या के मामले में गोवा पुलिस ने अहम खुलासा किया है। शुक्रवार को पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि सोनाली फोगाट को पानी में मिलाकर सिंथेटिक ड्रग्स दी गई थी। शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि मौत की वजह ड्रग्स है, लेकिन केमिकल एनालिसस और बाकी रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह साफ होगी। वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस से अलग गोवा पुलिस ने से कहा कि सोनाली फोगाट का पर्सनल असिस्टेंट सुधीर सांगवान ड्रग्स लेकर आया था और उसी ने सोनाली को क्लब में पानी की बोतल में मिलाकर पीने को दी थी, ये सब सीसीटीवी फुटेज में कैद हुआ है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में ले लिया है।

पुलिस के मुताबिक रात 12 बजे के करीब सोनाली को ड्रग्स दी गई. हालांकि पुलिस ने इस बात का पता लगा है कि सोनाली को कौन सा ड्रग्स दिया गया था, लेकिन पुलिस अभी इसका खुलासा नहीं करेगी। अभी तक इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

गोवा पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा – ‘सभी लोग पार्टी कर रहे थे, दो लड़कियां और भी थी पार्टी में, हमने दोनों को पूछताछ के लिए बुलाया है। पार्टी के लिए कुछ लोग मुंबई से भी गए थे। सीसीटीवी में सभी लोग पार्टी करते हुए दिख रहे हैं।’

गोवा पुलिस के आईजीपी ओमवीर सिंह ने कहा कि सोनाली फोगट की मृत्यु के बाद जब हॉस्पिटल से फ़ोन आया, तब तुरंत 174 के तहत कार्यवाही शुरू कर दी थी। उनके भाई की शिकायत के बाद मर्डर का मुकदमा दर्ज किया, तब मौके का मुआवना किया गया। पीड़िता का पोस्टमॉर्टम होने के बाद चूंकि मौत के कारणों को रिजर्व रखा गया था इसलिए आरोपियों को नोटिस देकर थाने में बुलाया गया और उनका बयान दर्ज किया गया। सिंह ने कहा कि उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर CCTV फुटेज और बाकी चीजों को देखा गया। इसमें सुधीर सांगवान और उसका एसोसिएट सुखविंदर एक क्लब में पार्टी कर रहे हैं।

पुलिस के बयान के मुताबिक – ‘वीडियो में देखा गया कि आरोपियों में से एक पीड़िता को जबरदस्ती कुछ पेय पदार्थ पिला रहा है। जब आरोपियों को ये तथ्य बताया गया तो सुधीर और सुखविंदर ने माना कि उन्होंने जानबूझकर पीड़िता को पानी में अचेत करने वाला केमिकल मिलाकर पिलाया, जिसके बाद पीड़िता अपना होश खो बैठी।’

पुलिस ने कहा कि एक अन्य फुटेज में देखा गया कि आरोपियों ने पानी में कुछ डालकर पीड़िता को पिलाया है। बाद में आरोपी पीड़िता को टॉयलेट की तरफ ले जाते हैं और 2 घंटे टॉयलेट में रहते हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने अभी तक इसका ब्यौरा नहीं दिया है।

कुछ इस तरह हुआ सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार
बता दें कि सोनाली फोगाट का शुक्रवार को हिसार में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे. फोगाट की गोवा में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी। पुलिस ने इस संबंध में हत्या का मामला भी दर्ज किया है। फोगाट की बेटी यशोधरा और परिवार के अन्य सदस्यों ने ऋषि नगर के श्मशान घाट में उन्हें अश्रुपूर्ण विदाई दी। यशोधरा ने ही उनकी चिता को मुखाग्नि दी।

उनका पार्थिव शरीर बृहस्पतिवार को गोवा से उनके हिसार स्थित फार्महाउस लाया गया था। हरियाणा के मंत्री एवं हिसार से भाजपा के विधायक कमल गुप्ता और पार्टी के नेता कुलदीप बिश्नोई भी फोगाट को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। फोगाट को कथित तौर पर तबीयत खराब होने के बाद 23 अगस्त को उत्तरी गोवा जिले के अंजुना स्थित सेंट एंथनी अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। कुछ वर्ष पहले उनके पति का भी रहस्यमय परिस्थितियों में निधन हो गया था।

शरीर में कई चोट के निशान
शुरुआत में दिल का दौरा पड़ने के कारण फोगाट की मौत होने की आशंका जताई गई थी। हालांकि, शव का पोस्टमार्टम किए जाने के बाद अंजुना पुलिस ने ‘‘अप्राकृतिक मौत’’ के मामले में हत्या का आरोप जोड़ा और बताया कि रिपोर्ट में उनके शरीर पर ‘‘गहरी चोट के कई निशान’’ होने की बात कही गई है। गोवा पुलिस ने इस संबंध में फोगाट के दो सहयोगियों सुधीर सांगवान और सुखविंदर वासी को हिरासत में लिया है। फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने अंजुना थाने में इन दोनों के खिलाफ बुधवार को शिकायत दर्ज कराई थी।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Trending