Zindademocracy

खाप पंचायत प्रतिनिधि व किसान संगठन पहलवानों के समर्थन में उतरे सड़क पर खाप प्रतिनिधि बोले कोई कड़ा फैसला लेने को मजबूर कर रही है सरकार

रोहतक | सांसद बृजभूषण शरण के खिलाफ पहलवानों का जंतर मंतर पर चल रहा धरना भले ही खत्म हो गया हो। लेकिन अब उनकी आवाज हर जगह उठ रही है। आज पूरे प्रदेश में संयुक्त किसान मोर्चा और खापों के आह्वान पर हर जिले में बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन हो रहा है। रोहतक में भी विभिन्न खापों के प्रतिनिधि किसान संगठन व महिला संगठन बृजभूषण शरण के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शहर की सड़क पर निकल आए और जिला उपायुक्त के माध्यम से ज्ञापन सौंपा।

राजनीति ना करें, बृजभूषण को जल्द किया जाए गिरफ्तार

जब तक नहीं मिलेगा न्याय, इसी तरह से होता रहेगा आंदोलन

84 खाप के प्रधान हरदीप अहलावत ने इस मामले में भारतीय जनता पार्टी सरकार पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि सरकार लोगों को आपस में लड़ा कर राजनीतिक फायदा उठाना चाहती है। इसीलिए पहलवानों को न्याय नहीं मिल पा रहा और सरकार सांसद बृजभूषण शरण को बचा रही है। लेकिन खाप पंचायतें किसी कीमत पर पीछे कदम नहीं हटाएंगे और पहलवानों के साथ खड़ी है। इसको लेकर के उत्तर प्रदेश और हरियाणा में खापों की पंचायतें हो रही हैं और उनमें कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है और जो भी फैसला इन पंचायतों में लिया जाएगा वह उसके साथ खड़े हैं।

वही जनवादी महिला समिति की नेता जगमति सांगवान ने कहा कि बृजभूषण शरण को लेकर जिस तरह से सरकार का रवैया है वह कहीं ना कहीं महिलाओं का अपमान है और जिस तरह से जंतर मंतर पर महिला पहलवानों के साथ पुलिस द्वारा बल प्रयोग किया गया, वह सरासर गलत था। वे तो अपने न्याय के लिए लड़ाई लड़ रही थी। इसलिए वे मांग करते हैं कि बृजभूषण शरण को तुरंत गिरफ्तार किया जाए, ताकि पहलवानों को न्याय मिल सके। अब तो यह प्रदर्शन जिला स्तर पर हुए हैं अगर सरकार ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की तो गांव गांव में भी इस तरह के प्रदर्शन होंगे।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Trending