Zindademocracy

Chhattisgarh Food Inspector News : फ़ोन के लिए 41 लाख लीटर पानी बहाने वाले फूड इंस्पेक्टर को रिकवरी का नोटिस, भरने पड़ेंगे इतने रुपए कांकेर जिले में एक जलाशय में फोन गिरने के बाद उसे ढूंढने के लिए राजेश विश्वास ने 41 लाख लीटर पानी डैम से बहा दिया था।

Chhattisgarh | छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में एक फोन के लिए 41 लाख लीटर पानी बर्बाद करने वाले फूड इंस्पेक्टर पर जुर्माना लगाया गया है। जल संसाधन विभाग की ओर से फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास को नोटिस भी जारी किया गया है। उन्हें इस नुकसान की भरपाई के लिए 53 हजार रुपये जुर्माना भरने का आदेश दिया गया है। बता दें, कांकेर जिले में एक जलाशय में फोन गिरने के बाद उसे ढूंढने के लिए राजेश विश्वास ने 41 लाख लीटर पानी डैम से बहा दिया था। मामला सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने राजेश विश्वास को निलंबित कर दिया था।

जारी किया गया नोटिस

मोबाइल फोन खो जाने की वजह से डैम का पाने बहाने वाले इंस्पेक्टर को प्रशासन के द्वारा निलंबित कर दिया गया था. इसके अलावा इस काम के लिए उसके ऊपर जुर्माना भी लगया गया था, जल संसाधन विभाग की तरफ से फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास को जुर्माना भरने पानी के रेट के अनुसार 53092 रुपये की रिकवरी का नोटिस थमा दिया है. नोटिस में कहा गया है कि ये राशि 10 दिन के अंदर जमा करना अनिवार्य है.

बहा दिया था पानी

दरअसल कोयलीबेड़ा ब्लॉक के फूड अफसर राजेश विश्वास 21 मई को छुट्टी मनाने खेरकट्टा परलकोट जलाशय पहुंचे थे. इस दौरान उनका सैमसंग कंपनी का S सीरीज का लगभग एक लाख रुपए का फोन जलाशय में गिर गया था. जिसके बाद इंस्पेक्टर ने डैम से बिना अनुमति 4104 घन मीटर पानी को निकाल दिया था. स्थानीय लोगों की माने तों 30 एचपी के दो पंप मंगाए गए और तीन दिन तक 24 घंटे पंप चलाकर लाखों लीटर पानी जलाशय से बाहर निकाल व्यर्थ बहाया गया था.

जिसका वीडियो वायरल होने के बाद पूरे प्रदेश ही नहीं बल्कि देश भर में लोग अधिकारी के इस काम को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देने लगे, फिर ये बात ऊपर तक पहुंची और फूड इंस्पेक्टर को कलेक्टर ने निलंबित कर दिया. बताया जा रहा है कि फूड इंस्पेक्टर के इस काम की वजह से स्थानीय लोगों को काफी नुकसान भी झेलना पड़ सकता है. जिसको देखते हुए जल विभाग ने पानी की कीमत वसूलने के लिए रिकवरी का नोटिस जारी किया है.

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Trending