Zindademocracy

मुंबई पुलिस ने किया करोड़ों की के ड्रग रैकेट का भांडा फोड़, जानिए UP POLICE से कैसे जुड़े हैं इसके तार करोड़ों रुपये की हेरोइन मुंबई पुलिस ने बरामद की तो साथ में पकड़े गए तस्करों ने कुछ चौंकाने वाले खुलासे किये।

उत्तर प्रदेश | करोड़ों रुपये की हेरोइन मुंबई पुलिस ने बरामद की तो साथ में पकड़े गए तस्करों ने कुछ चौंकाने वाले खुलासे किये। ख़बरों में इस ड्रग सिंडिकेट में यूपी पुलिस का भी हाँथ होने लका दावा किया जा रहा है। मुंबई पुलिस ने हापुड़ की कोतवाली नगर में तैनात अमित बालियान को अपनी कस्टडी में ले लिया है। इस सिपाही पर ड्रग्स बिकवाने में मदद करने का आरोप है।

एटा के पुलिस कर्मियों की भूमिका भी संदिग्ध मानी जा रही है। हालांकि मुंबई पुलिस की इस कार्यवाही में नोएडा के सेक्टर 84 से एक ठेकेदार को मुंबई पुलिस साथ ले गयी है।

सिंडिकेट से पुलिस का नाम जुड़ते ही हड़कंप मच गया है। नोएडा से सेक्टर 84 से मुंबई पुलिस ने एक ठेकेदार को उठाया है, दावा किया जा रहा है कि उसके माध्यम से ही पुलिस वाले हेरोइन की तस्करी का काम करने में संलिप्त थे। हापुड़ की नगर कोतवाली के कागजातों में अमित बालियान को मुंबई पुलिस के द्वारा साथ ले जाने की बात दर्ज की गई है।

दरअसल मुंबई पुलिस ने हेरोइन के सिंडिकेट को पकड़ा था, जिसमें यूपी के कुछ पुलिसकर्मियों के नाम इस सिंडिकेट से जुड़े हुए हैं. कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए मुंबई पुलिस मंगलवार को हापुड़ पहुची थी. मुंबई पुलिस ने अमित बालियान से पूछताछ की। हापुड़ कोतवाली नगर के थाना प्रभारी सोमवीर सिंह ने बताया मुंबई पुलिस आयी थी, सिपाही की बिकवाने में भूमिका बताई गई है, हालांकि एसएसपी ने पूरे मामले की जांच सीओ को सौंप दी है, सिपाही के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही के बाद विभागीय कार्यवाही की जा रही है।

सिपाही अमित बालियान की 2020 में एटा हुई थी पोस्टिंग
2020 में सिपाही अमित बालियान जनपद एटा में तैनात था, सूत्रों की मानें तो अमित एटा में ही एक किराये के मकान में रहता था, जहां पर उसके साथ मध्यप्रदेश के मुरैना निवासी प्रमोद शर्मा भी साथ रहता था। प्रमोद को मुंबई पुलिस ने ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया है। आरोप है अमित ने प्रमोद की मुलाकात के मुंबई निवासी इस्माइल से करवाई थी। इसके बाद में दोनों का संपर्क नोएडा निवासी हरमेश यादव से हुआ था।

एटा पुलिस के शराब तस्करों से जुड़े थे तार,एसएसपी हुये थे सस्पेंड
इससे पहले एटा पुलिस के शराब तस्करों से तार जुड़े मिल चुके हैं, एटा की कोतवाली देहात में तैनात तत्कालीन इसपेक्टर इंद्रेश को निलंबित भी किया गया था,उस वक्त की मानें तो थाने से लगभग 20 लाख की मालखाने से शराब गायब हो गयी थी, जिसको पुलिस की जनरल डायरी में बताया गया था ये शराब चूहों ने पी ली।

 

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Trending