Zindademocracy

सीएम योगी की गोरखपुर को एक और बड़ी सौगात, पूर्वांचल के युवाओं का फ़ौज में जाने का बढ़ेगा अवसर एनसीसी एकेडमी के लिए तालकंदला में 10 एकड़ भूमि आवंटित

गोरखपुर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर को एक और बड़ी सौगात दी है। उनकी मंशा के अनुरूप गोरखपुर में एनसीसी (राष्ट्रीय कैडेट कोर) की एकेडमी की स्थापना का मार्ग प्रशस्त हो गया है। इससे पूर्वांचल के युवाओं का फ़ौज में जाने का अवसर बढ़ेगा। विगत दिनों दिए गए सीएम के आदेश के अनुपालन में गोरखपुर में एनसीसी एकेडमी/ट्रेनिंग सेंटर की स्थापना के लिए सदर तहसील स्थित तालकंदला में 10 एकड़ भूमि का आवंटन जिलाधिकारी ने कर दिया है।

विगत दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे के दौरान एनसीसी ग्रुप मुख्यालय के ग्रुप कमाण्डर ब्रिगेडियर दीपेन्द्र रावत व अन्य स्थानीय अधिकारियों ने उनसे मुलाकात की थी।

सीएम से संवाद के दौरान गोरखपुर में एनसीसी एकेडमी/ट्रेनिंग सेंटर की आवश्यकता जताई थी। सीएम योगी इसके लिए तुरंत तैयार हो गए। 18 अगस्त की शाम गोरखनाथ मंदिर में प्रशासन के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए मुख्यमंत्री ने एनसीसी एकेडमी/ट्रेनिंग सेंटर के लिए आठ से 10 एकड़ जमीन तलाश करने का आदेश दिया था। सीएम के आदेश के अनुपालन में जिलाधिकारी ने 9 सितंबर को 10 एकड़ जमीन का आवंटन एनसीसी एकेडमी हेतु कर दिया है।

एनसीसी एकेडमी के लिए त्वरित गति से भूमि आवंटन पर खुशी व्यक्त करते हुए एनसीसी ग्रुप मुख्यालय गोरखपुर के डिप्टी ग्रुप कमांडर कर्नल आरआर चंदेल ने कहा कि इस ट्रेनिंग सेंटर/एकेडमी की स्थापना से पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिकतम युवाओं को एनसीसी का बेहतरीन प्रशिक्षण मिलेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रेरणा से ट्रेनिंग सेंटर/एकेडमी का निर्माण कार्य जल्द ही प्रारम्भ हो जाएगा। मालूम हो कि सैनिक स्कूल गोरखपुर में पहले से ही बन रहा है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Trending