Zindademocracy

Unnao News : चमड़ा फैक्ट्री में लगी आग, लखनऊ-कानपुर की 10 दमकल की गाड़ियों ने 5 घंटे में पाया काबू ये फैक्ट्री लखनऊ कानपुर नेशनल हाईवे के दही चौकी के पास स्थित है। जानकारी होने पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।

उन्नाव । मंगलवार तड़के उन्नाव की एक चमड़ा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। देखते देखते आग ने भीषण होगयी और उसने पूरी फैक्टरी को अपनी ज़द में ले लिया। ये फैक्ट्री लखनऊ कानपुर नेशनल हाईवे के दही चौकी के पास स्थित है। जानकारी होने पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।

आग इतनी भयंकर थी कि कानपुर और लखनऊ से भी दमकल की गाड़ियों को बुलाना पड़ा। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है। हालांकि अभी आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में करोड़ों का नुकसान हुआ है। हालांकि इसमें किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

10 गाड़ियां आग बुझाने में लगी थीं

जानकारी के मुताबिक, दमकल विभाग ने कानपुर और लखनऊ से दो-दो दमकल की गाड़ियों को बुलाया। करीब 10 गाड़ियों ने 5 घंटे मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया है। लेकिन आग पूरी तरह नहीं बुझ सकी है। धीमे-धीमे अभी भी धुआं निकल रहा है। पुलिस का कहना है कि एहतियात के तौर पर आसपास की फैक्ट्रियों में रखे ज्वलनशील पदार्थों को हटवाया गया है।

हाईवे पर तैनात है पुलिस फोर्स

धीमे-धीमे अभी भी धुआं निकल रहा है। एहतियातन आसपास की फैक्ट्रियों में रखे ज्वलनशील पदार्थों को हटवाया गया है। उसके साथी हाईवे पर किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो इसके लिए पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। यातायात को सुचारू रूप से शुरू कराया गया है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Trending