Zindademocracy

पैगंबर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी के आरोप के चलते, विधायक टी राजा फिर हुए गिरफ्तार विधायक को विवादित टिपण्णी के मामले में पहले भी एक बार गिरफ्तार किया गया था मगर उसके कुछ देर बाद ही उन्हें कोर्ट से रिहाई मिल गयी थी।

हैदराबाद | विधायक टी राजा सिंह पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित टिप्पणी के आरोप में हैदराबाद स्थित उनके आवास से तेलंगाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिए गए हैं। 23 अगस्त को विधायक के कथित बयान को लेकर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे। विधायक को विवादित टिपण्णी के मामले में पहले भी एक बार गिरफ्तार किया गया था मगर उसके कुछ देर बाद ही उन्हें कोर्ट से रिहाई मिल गयी थी। विधायक की रिहाई के बाद आक्रोश से भरी जनता सड़क पर उतर आई जिसने आगजनी की और पुलिस वाहन के शीशे भी तोड़ दिए।

हैदराबाद के चार मीनार पर तैनात पुलिस बल की गाड़ियों पर हमला कर शीशे तोड़े गए। तनावपूर्ण हालत को देखते हुए जगह-जगह पुलिस की तैनाती गई है। प्रमुख मुस्लिम संगठनों ने मंगलवार को तेलंगाना के निलंबित भाजपा विधायक टी राजा सिंह की विवादास्पद टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। इसके साथ ही धार्मिक हस्तियों की पवित्रता की रक्षा के लिए एक कानून की भी मांग की है। जमीयत उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख मौलाना महमूद मदनी ने राजा की टिप्पणी को बहुत शर्मनाक और चौंकाने वाला बताया।

प्रदर्शन में ‘सर तन से जुदा’ के लगे नारे
हैदराबाद के कई हिस्सों में निलंबित बीजेपी नेता राजा सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। इन प्रदर्शनों में ‘सर तन से जुदा’ के नारे लग रहे हैं।

 

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Trending