Zindademocracy

लखनऊ का ये पार्क गर्मियों के लिए बेस्ट, शाम को देता है अलग ही मज़ा अगर आप भी अपनी फैमिली के साथ कुछ पल शांति के साथ बिताने का सोच रहे हैं तो ये पार्क परिवार और बच्चों के साथ आने के लिए बेस्ट हैं.

उत्तर प्रदेश
जिंदगी की भाग दौड़ में हम समय इतना व्यस्त हो जाते हैं कि परिवार के साथ सुकून के पल व्यतीत नहीं कर पाते. अगर परिवार के साथ बाहर जाना भी हो तो कॉफी शॉप, मॉल और सिनेमा हॉल ही ऑप्शन मिलता है, लेकिन पूरे हफ्ते काम करने के बाद वीकएंड का समय परिवार के साथ पार्क में ताजी हवा में बिताने को मिल जाए तो बड़ा मजेदार अनुभव होता है. हम बात कर रहे हैं लखनऊ के “कालिंदी वन पार्क” की, जो बच्चो और परिवार के साथ आने वालों के लिए बेहद खास है. आपने पार्क तो बहुत देखे और घूमे होंगे, लेकिन ऐसा पार्क नहीं देखा होगा.

ये एक ऐसा पार्क है. जहां आप अपने बच्चों और परिवार के साथ क्वालिटी समय व्यतीत कर सकते हैं. बिना किसी ऐसे तत्वों के जो आप को आपके बच्चे और परिवार के सामने असुविधाजनक लगें. इस पार्क में आपको कई तरह के फूल दिखाई देंगे. यहां पार्क के बीचों-बीच एक तालाब है, जिसमें कई रंग बिरंगी मछलियां हैं, जो बहुत सुन्दर दिखाई देती हैं. एक झरना बना है जो शाम के समय आकर्षण का केंद्र भी बना रहता है. इस पार्क में बहुत से झूले भी हैं, जो बच्चों के मन को मोहित कर लेते हैं.

सुकून की तलाश में बहुत से लोग शाम में यहां आते हैं. पार्क की खूबसूरती और शांत वातावरण लोगों के मन को मोह लेता है. यहां आने वाले व्यक्तियों का कहना है कि इस पार्क में फैमिली के साथ आया जा सकता है. साफ सफाई से साथ बच्चों के लिए बहुत एंजॉयमेंट होता है. शाम में तो और भी मजा आता है.

ऐसे पहुंचे पार्क
ये कालिंदी वन पार्क लखनऊ में वृन्दावन योजना सेक्टर 2 में है. इस पार्क के खुलने की टाइमिंग सुबह 5 बजे है और बंद होने की टाइमिंग रात के 8:30 बजे है. अगर आप भी यहां अपने परिवार के साथ आना चाहते हैं तो आप चारबाग रेलवे स्टेशन से आसानी से अपने निजी वाहन/कैब/बस से वृन्दावन योजना सेक्टर 2, लखनऊ 226002 आ सकते है.

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Trending