Zindademocracy

Share Market Updates : क्या विदेशी मार्किट में गिरावट का भारतीय बाजार पर भी दिखेगा असर

नई दिल्ली | अक्टूबर में में खुदरा मुद्रास्फीति में गिरावट की खबर आने के बाद BSE और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर फ्रंटलाइन इक्विटी इंडेक्स मंगलवार को 0.4 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ। S&P बीएसई सेंसेक्स 248.84 बढ़कर 61,873 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 50.74 अंक बढ़कर 18,403 पर बंद हुआ। आपको बताते हैं कि आज मार्केट का हाल कैसा रह सकता है।

अक्टूबर महीने में खुदरा मुद्रास्फीति में गिरावट आने की खबर मिलने के बाद BSE और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर फ्रंटलाइन इक्विटी इंडेक्स मंगलवार को 0.4 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ। S&P बीएसई सेंसेक्स 248.84 बढ़कर 61,873 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 50.74 अंक बढ़कर 18,403 पर बंद हुआ। आपको बताते हैं कि आज मार्केट का हाल कैसा रह सकता है।

शेयर बाजार में आज की संभावनाओं की बात करें तो आज मार्केट में गिरावट देखने को मिल सकती है। ग्लोबल मार्केट में शेयरों की बिकवली का असर भारतीय बाजार पर भी दिख सकता है।

क्या है विदेशी बाजार का हाल
अक्‍टूबर के महंगाई दर के आंकड़ों में राहत दिखने के बाद अमेरिकी शेयर बाजार में तेजी देखी जा रही है। पिछले कारोबारी सत्र में अमेरिकी बाजार में जमकर खरीदारी हुई, जिससे प्रमुख शेयर बाजार में शामिल NASDAQ पर 1.45 फीसदी का उछाल दिखा।

यूरोप के शेयर बाजारों में भी मिलेजुले हालात दिख रहे हैं। जर्मनी का स्‍टॉक एक्‍सचेंज पिछले 0.47 फीसदी चढ़ा, लेकिन फ्रांस का शेयर बाजार 0.49 फीसदी और लंदन स्‍टॉक एक्‍सचेंज पिछले सत्र में 0.21 फीसदी गिरा।

एशिया के ज्‍यादातर शेयर बाजार लाल निशान पर खुले हैं। सिंगापुर स्‍टॉक एक्‍सचेंज 0.50 फीसदी, जापान का निक्‍केई 0.62 फीसदी, हांगकांग के शेयर बाजार में भी 0.95 फीसदी जबकि ताइवान के शेयर बाजार में 0.15 फीसदी की गिरावट दिख रही है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
Trending