Zindademocracy

अखिलेश की वर्चुअल रैली में कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियाँ, लखनऊ DM ने दिए जांच के आदेश लखनऊ में हो रही अखिलेश यादव की वर्चुअल रैली में स्वामी प्रसाद मौर्या ने सपा का हाथ थामा। फिलहाल रैलियों पर कोरोना संकट की वजह से चुनाव आयोग ने रोक लगाई है।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश | स्वामी प्रसाद मौर्य समेत भारतीय जनता पार्टी के बागी नेता आज यानी शुक्रवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। अपने कार्यालय में हुए इस कार्यक्रम को सपा ने वर्चुअल रैली का नाम दिया था, लेकिन वहां भारी भीड़ के मौजूद होने के कारण कोरोना नियमों की धज्जियाँ उड़ती नज़र आईं। अपनी इस वर्चुअल रैली के कारण अखिलेश यादव मुश्किल में फंस सकते हैं। लखनऊ के डीएम ने इस पर जांच के आदेश दे दिए हैं।

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश का कहना है कि समाजवादी पार्टी का कार्यक्रम बिना अनुमति के हुआ। सूचना मिलने पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस टीम को सपा दफ़्तर भेजा गया। रिपोर्ट के आधार पर ज़रूरी कार्रवाई की जाएगी।

स्वामी प्रसाद मौर्य समेत बाकी नेताओं ने जब सपा का दामन थामा तब वहां भारी संख्या में भीड़ थी, जबकि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक रैलियों पर रोक लगा रखी है। इस दौरान सिर्फ वर्चुअल तरीके से ही प्रचार होना है। रैली और रोड शो दोनों पर पाबंदी है। लेकिन यहां वर्चुअल रैली के नाम पर कार्यक्रम हुआ, जिसमें काफी भीड़ थी।

चुनाव आयोग की गाइडलाइन्स का पालन करेंगे अखिलेश
इसी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अखिलेश ने यह भी कहा कि वह चुनाव आयोग की बनाई गाइडलाइंस का पालन भी करेंगे।

अखिलेश ने कहा – ‘किसी ने नहीं सोचा था कि चुनाव ऐसा भी होगा। अब वर्चुअल रैली की बात है, कि डिजिटल प्लेटफॉर्म से हमें अपनी बात कहनी है। ये सही है कि वर्चुअल और डिजिटल में भी हम चीजों को जानते हैं लेकिन जो ताकत हमारे कार्यकर्ताओं में फिजिकली है, उसका कोई मुकाबला नहीं कर सकता। अगर ये लोग डिजिटल-वर्चुअल चलेंगे तो हम समाजवादी लोग डिजिटल-वर्चुअल और फिजिकल भी चलेंगे। घर-घर, गांव-गांव जाएंगे।’

अखिलेश यादव ने आगे कहा – ‘किसी ने नहीं सोचा था पाबंदी लग जाएगी। पर हम लोग चुनाव आयोग के नियमों, गाइडलाइंस का पालन करेंगे लेकिन इस बीजेपी को हम मौके पर फिजिकल मुकाबले करेंगे। यही हमारी ताकत है। यही चुनाव फाइनल है। किसी ने नहीं सोचा था कि मौर्य जी अपनी पूरी टीम के साथ सपा में आ जाएंगे।’

 

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Trending